जनता कांग्रेस का दावा…शराब ठेकेदारों ने लगाया पांच हजार करोड़ का चूना…सीएम को दिया पुख्ता प्रमाण

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

रायपुर—जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने बीजेपी शासनकाल में आबकारी विभाग में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है। नितीन भंसाली का दावा है कि अधिकारी ने शासन,प्रशासन और शराब ठेकेदारों की मिलीभगत कर 5000 करोड़ रुपये का महाघोटाला किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   जनता कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी शासन काल में आबकारी विभाग में पांच हजार करोड़ रूपए से अधिक का घोटाला हुआ है।  जेसीसी-जे प्रवक्ता नितिन भंसाली ने दावा किया है कि आबकारी विभाग ने शराब ठेकेदारों को लाभ पहुचाने के लिए नियमो को ताक पर रख शराब बिक्री पर 50 से 60 प्रतिशत का लाभ ठेकेदारों को दिया है। यह लाभ अन्य राज्यो की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा है।  जिसकी राशि करोड़ो में है। नितिन ने कहा कि बीजेपी शाशनकाल में शराब के मूल्य निर्धारण का कोई मापदंड नही था।  जिसकी वजह से मूल्य निर्धारण का कार्य आबकारी विभाग के अधिकारी मनमाने तरीके से करते हुए शराब ठेकेदारों को करोड़ो रूपये का लाभ पहुंचाया है।

                    नितिन भंसाली ने बताया कि आबकारी विभाग के भ्र्ष्ट अधिकारियों ने लोकल ब्रांड की शराब को बिना मापदंडों के परीक्षण के मनमाने तरीके से IMFL  की श्रेणी में रखा। लोकल ब्रांड की शराबों का बिक्री मूल्य निर्धारण महंगी दरो पर किया गया। ऐसा कर शराब ठेकेदारों को करोड़ो रूपये का लाभ पहुंचाया गया।

      नितिन भंसाली ने बताया कि वर्ष 2012 से वर्ष 2017 तक लॉटरी के माध्यम से शराब दुकानों का आंबटन किया गया। शराब ठेकेदारों ने अपने गुर्गों, कर्मचारियों के नाम पर लॉटरी के माध्यम से दुकाने हासिल की।  प्रत्येक दुकानों का वार्षिक टर्नओवर करोड़ो रुपयों में है। एक रूपया भी ठेकेदारो ने  आयकर विभाग को नहीं दिया।कई लोगो को जिनके नाम पर ठेकेदारों ने शराब दुकाने संचालित की उनको खुद इस बात की जानकारी नही है कि उनके नाम पर शराब ठेकेदारों ने करोड़ो रूपये का व्यवसाय किया है।

             नितिन भंसाली ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिल कर दस्तावेज सौपा है। दस्तवेजो के साथ ईओडब्ल्यू, लोकआयोग ओर आयकर आयुक्त को भी शिकायत करेंगे।

close