तहसील ऑफिस के आसपास नहीं दिखने चाहिए दलाल, समीक्षा बैठक में विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा अवैध प्लाटिंग पर होगी कार्रवाई

Shri Mi
2 Min Read

बेमेतरा।नवनिर्वाचित विधायक आशीष छाबड़ा की अध्यक्षता में बेमेतरा कलेक्टर महादेव कांवरे,बेमेतरा एस.डी.एम पी कश्यप की उपस्थिति में तहसील कार्यालय बेमेतरा में तहसीलदार,उप पंजीयक एवं पटवारियों की समीक्षा बैठक ली। विधायक ने पटवारियों को हिदायत देते हुए कहा कि बहुत ज्यादा शिकायतें आ रही हैं, किसानो एवं आम जनता का काम नहीं हो रहा है, आगे से शिकायत नहीं आनी चाहिए अगर शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्यवाही होगी। तहसील कार्यालय एवं आसपास में दलाल नहीं दिखने चाहिए नहीं तो कार्यवाही निश्चित होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विधायक ने निर्देश दिया कि जाति प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र बनने में कोई भी देरी न की जाए। साथ ही किसानों को कार्यालय में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े

विधायक ने पटवारियों से पूछा अवैध प्लाटिंग हो रही है, उनको नक्शा कौन उपलब्ध करा रहा है। कंतेली, मोहभट्ठा, कोबिया में अवैध प्लाटिंग की शिकायत है इस पर तत्काल कार्यवाही करें। विधायक ने पूछा कि पांच डिसमिल से कम प्लॉटों की रजिस्ट्री में से शासन ने रोक हटा दी है, अब कोई भी रजिस्ट्री नहीं रुकना चाहिए, यह आमजनता व किसानों की सरकार है, आम नागरिकों के काम लोक सेवा गारंटी अधिनियम 2011 के तहत समय से पहले होना चाहिए।

कलेक्टर ने कहा कि राजस्व विभाग के कामकाज आम जनता से जुड़ा होता है। राजस्व अधिकारी अपने प्रभार क्षेत्रों का नियमित भ्रमण करें और आम जनता की समस्याओं से रू-ब-रू होकर इसका त्वरित निराकरण करना सुनिश्चित करें। जिलाधीश ने कहा कि पटवारी अपने निर्धारित मुख्यालय में रहें, इससे लोगों के काम में आसानी होगी।

उन्होंने राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत प्राकृतिक आपदा से मौत के सहायता राशि के प्रकरण शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन एवं फौती के प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने पटवारी एवं राजस्व निरीक्षक आवास के संबंध में भी जानकारी ली।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close