सहायक शिक्षक फेडरेशन का CM भूपेश बघेल को ज्ञापन….. विधायक ने दिया निराकरण का आश्वासन

Chief Editor
3 Min Read
रायपुर । पिछले 20 वर्षों से वेतन विसंगति रूपी भेदभाव को झेल रहे सहायक शिक्षकों द्वारा लगातार अपनी समस्याओं के बारे में शासन  – प्रशासन को अवगत कराया जा रहा है। लेकिन आज तक किसी भी सरकार द्वारा इनकी मांगों पर किसी प्रकार से कोई पहल नहीं की जा रही है । इसी के तहत सोमवार 14 जनवरी को मकर सक्रांति के अवसर पर सरगुजा पधारे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के ब्लॉक   मैनपाट – सीतापुर – बतौली के  सहायक शिक्षकों द्वारा फेडरेशन की 4 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा  ।
ज्ञापन में  मुख्यमंत्री को लिखा है कि कई वर्षों से वेतन विसंगति के कारण उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है  । जिसका यदि शीघ्र निराकरण ना किया गया तो आने वाले समय में उन्हें और आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा ।  जिसका निराकरण अति आवश्यक है ।
इसके संबंध में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन द्वारा पूर्ववर्ती सरकार व वर्तमान सरकार के सभी मंत्रियों  , विधायकों व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को लगातार अवगत कराने का प्रयास किया ।
परंतु आज तक किसी भी सरकार या मंत्री के द्वारा किसी प्रकार का पहल नहीं किए जाने से प्रदेश के समस्त सहायक शिक्षकों  में आक्रोश व्याप्त है। अब प्रदेश के सहायक शिक्षकों  को उम्मीद है कि यदि किसी कारणवश सरकार उनकी मांगों को अनुपूरक बजट में शामिल नहीं कर पाई तो मुख्य बजट में उनकी मांगों को अवश्य शामिल करेगी एवं समस्याओं का निराकरण शीघ्र कर शिक्षा व्यवस्था में एक नई क्रांति लाने का प्रयास करेगी ।
इन्हीं उम्मीदों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात किया गया ।  उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया गया और इसके उपरांत फेडरेशन के सहायक शिक्षकों द्वारा स्थानीय विधायक अमरजीत भगत  से भी चर्चा की गई  और उनके द्वारा सहायक शिक्षकों को यह भरोसा दिया गया कि सरकार आगामी समय में उनकी समस्याओं को अवश्य दूर करने का प्रयास करेगी ।
इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला संयोजक सत्यनारायण यादव के नेतृत्व में ब्लॉक संयोजक मैनपाट  विवेक कुमार,  संतोष यादव ,  सुरेंद्र कुमार ,  मुकेश सिंहा,अजीत नामदेव ,सुरेन्द्र सिदार,संतोष कुजूर और नारद गुप्ता सहित सैकड़ों सहायक शिक्षक उपस्थित थे।
close