सहायक शिक्षक फेडरेशन मिला शिक्षा मंत्री से,दो वर्ष में संविलयन और समानुपातिक वेतन की रखी मांग

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।प्रदेश के शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के बिलासपुर प्रवास में उनसे छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव सारथी के अगुवाई में एक प्रतिनिमण्डल ने सौजन्य मुलाकात कर प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको की वेतन विसंगति, क्रमोन्नति और दो वर्ष में सभी पँचायत शिक्षक संवर्गो का संविलियन किये जाने की माँग की। शिव सारथी ने शिक्षामंत्री को बताया कि आपकी कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के जनघोषणा पत्र में शिक्षाकर्मियो को दो वर्ष सेवा अवधि उपरांत संविलियन तथा लम्बे समय से एक ही पद पर कार्य कर रहे शिक्षाकर्मी जो पदोन्नति से वंचित है। सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

और पद उपलब्ध नही होने के कारण भविष्य में भी आगे पदोन्नति की संभावना नही के बराबर है ऐसे में उन्हें उच्च पद वेतनमान(क्रमोन्नत वेतनमान) देना की घोषणा की है।जिस पर प्रदेश के सहायक शिक्षक जनवरी के शीतकालीन सत्र में अनुपूरक बजट के समय मांग पूरी करने की आशा लगाए बैठे थे।

पर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा इस अनुपूरक बजट में घोषणा नही करने से सभी सहायक शिक्षक LB निराश व हताश है।यही कारण है कि शासन का ध्यानाकर्षण के लिए 17 जनवरी को ब्लाक मुख्यालय में एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

22 जनवरी को जिला मुख्यालय में जिला कलेक्टर को ज्ञापन/अल्टीमेटम देने तथा 1 फरवरी को राजधानी रायपुर में एक दिवसीय वादा निभाओ रैली कर शासन तक अपनी बात पहुचाने का कार्यक्रम रखे है , ताकि आगामी वार्षिक मुख्य बजट जो फरवरी माह में पेश होना है हमारी जरूरी माँगो को पूरा किया जा सके फिर भी अगर सरकार हमारे माँगो को पूरा करने में हिला हवाला करता है।

तो आगामी लोकसभा के पूर्व छग सहायक शिक्षक फेडरेशन सभी के सहमति से एक वृहद आंदोलन चलाएगा और लोकसभा चुनाव के पूर्व अपनी सभी माँगो को पूरा करने के लिए संघर्ष करेगा परंतु अगर शासन उसके पहले फेडरेशन के प्रतिनिमण्डल को आमंत्रित कर आश्वस्त कर देता है कि फेडरेशन को आन्दोलन करने की आवश्यकता नही है।

शासन उनकी मांगों को फरवरी के वार्षिक बजट में प्रवधानित कर उसे पूरा करेगा तो निश्चित ही छत सहायक शिक्षक फेडरेशन अपने 1 लाख 9 हजार शिक्षक/शिक्षिकाओं को साथ लेकर मुख्यमंत्री सहित सभी विभागीय मंत्रियो का भव्य सम्मान समारोह कर उसी मंच से मुख्यमंत्री से अपनी मांगों की घोषणा करने कर उसे पूरा कराएगा अब शासन को तय करना है कि उन्हें प्रदेश के 1 लाख 9 हजार शिक्षाकर्मी वर्ग 3 और उनके परिवार सहित रिस्ते नाते का मत और साथ लोकसभा में चाहिए या नही।

आज शिक्षा मंत्री श्री प्रेम साय सिंह टेकाम जी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में श्री शिव सारथी,रविन्द्र कुशवाहा,गोविंद राजपुर,शिव शंकर कोर्राम,अशोक टोप्पो, विनोद गोयल, तरुण चुरावन,क्षेमकरन श्रीवास,ईश्वर कुमार बैगा, अजय राजपूत,प्रमोद शर्मा,अभिनव तिवारी सहित बड़ी संख्या में छग सहायक शिक्षक फेडरेशन जे पदाधिकारीगण मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close