पिछले साल से बेहतर नतीजे देकर फिर बुलंद करें जशपुर का नाम ….. कलेक्टर क्षीरसागर ने किया प्रोत्साहित

जशपुरनगर ।  जिला कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने गुरूवार को  बगीचा ब्लॉक के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बगीचा एवं शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बगीचा में शैक्षणिक गुणवत्ता उन्नयन और 100 प्रतिशत परिणाम के लिए सभी शिक्षिकाओं एवं शिक्षकों को प्रोत्साहित किया । उन्होंने यशश्वी जशपुर अंतर्गत चल रहे मिशन 40 डेज की गतिविधियों की भी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने स्कूल की समस्याओं की भी जानकारी लेकर जल्द समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। इस दौरे में कलेक्टर श्री क्षीरसागर के साथ जिला शिक्षा अधिकारी बीएस धुर्व, संकल्प प्राचार्य विनोद गुप्ता एवं संजीव शर्मा भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने सभी शिक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा कि  शिक्षा में गुणवत्ता शिक्षकों के कारण ही आती  है । इसमे उनकी  भूमिका महत्वपूर्ण है । जो शिक्षक जितनी मेहनत करता है परिणाम उतना बेहतर होता है  । आप सभी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ बच्चों को उत्कृष्ट परिणाम के लिये प्रेरित करें ।  आप सभी के प्रयास से इस वर्ष भी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम पिछले साल से भी बेहतर हो सकते हैं ।  बस आपको भी मेहनत करनी पड़ेगी  । निश्चित ही आपके द्वारा किये गए प्रयास से परिणाम सकरात्मक ही होंगे ऐसी मेरी आशा है।
 गुरुवार को कलेक्टर नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बगीचा एवं शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बगीचा में शैक्षणिक व्यवस्थाओं का जायजा लिया । उन्होंने आज बच्चों को भी अपने कैरियर को बेहतर बनाने के लिए पूरी मेहनत और लगन से अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को  आने वाले बोर्ड परीक्षाओं के लिए मानसिक रूप से दृढ़ होकर तैयारी करने की सलाह दी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *