दिग्गजों की उपस्थित में सूर्यप्रकाश नेताम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन,खिलाड़ियों-ग्रामीणों की उपस्थिति देती हैं आनंद की अनुभूति-रामविचार

Shri Mi
3 Min Read
रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी)।बलरामपुर रामानुजगंज जिले के जनपद पंचायत रामचंद्रपुर  के  ग्राम पंचायत सनावल में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हाई स्कूल ग्राउंड में सूर्यप्रकाश नेताम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। फाइनल मुकाबला में इस टूर्नामेंट में दो हिस्से में मैच का आयोजन किया गया था। पहला ग्रामीण टूर्नामेंट और दूसरा अन्तर्राजिय टूर्नामेंट और दोनों अंतर के टीमों का फाइनल मुकाबला में प्रथम पारी में ग्रामीण टूर्नामेंट का फाइनल खेला गया जिसमें टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करते हुए ग्रामीण इलेवन टीम रामचंद्रपुर ने निर्धारित 12 ओवर में 102 रनों के लक्ष्य दिया था।
जिसका पीछा करते हुए सूर्यप्रकाश टीम सनावल ने अंतिम ओवर की अंतिम 03 गेंद में लगातार 03 छक्का मारकर सनावल टीम को जबरदस्त जीत दिलाने में कामयाब रहा और प्राइज अपने नाम कर लिया वहीं दूसरे चरण के अन्तर्राजिय टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला दुद्धी उत्तरप्रदेश और बैढ़न मध्यप्रदेश के बीच खेला गया।
जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैढ़न ने मात्र 78 रनों के लक्ष्य दिया था जिसे चंद ओवरों में ही दुद्धी टीम ने इस लक्ष्य को पूरा किया और जीत दर्ज कराकर प्राइज अपने नाम कर लिया उक्त दोनों विजेता टीमो को छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश के कई दिग्गज हस्तियों ने अपने हाथों से प्राइज वितरण किया,इन दिग्गज नेताओं की उपस्थिति और हजारों की संख्या से भरी स्टेडियम को देखर लगता था कि कोई अंतरराष्ट्रीय खेल चल रहा है।
हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि सूर्यप्रकाश नेताम की स्मृति में जब भी यहां मैच का आयोजन होता है तो खिलाड़ियों से एवं ग्रामीणों से मिलकर मुझे एक अलग आनंद की अनुभूति होती है।
हर वर्ष यहां ऐसा आयोजन होता रहेगा ताकि खिलाड़ियों को एक उचित मंच मिल सके,मैच प्रारम्भ करने से पहले सांकेतिक रूप से बल्लेबाजी करते हुए सरगुजा सांसद कमलभान सिंह,एवं बॉलिंग करते हुए ओबरा विधायक संजय सिंह गोंड ने मैच को प्रारम्भ किया और फिर अंत मे इन्ही दिग्गज नेताओं ने अपने हाथों से विजेता टीम को प्राइज वितरण कर खिलाड़ियों को समान्नित किया।
इतने दिग्गज नेताओं को एक साथ एक मंच से प्राइज पाने वाले खिलाड़ियों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिला। इस मैच का मुख्य अतिथि सरगुजा सांसद माननीय कमलभान सिंह सोनभद्र सांसद माननीय छोटेलाल सिंह खैरवार ओबरा विधायक संजय सिंह गोंड़ उपस्थित हुए।
आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष पुष्पा नेताम,शिवनाथ यादव,तिलसाय,प्रबोध मिंज,सुनील तिवारी,तारावती सिंह,धीरज सिंह देव,विनय पैकरा,इंद्री आयाम,राबिका एक्का,पार्वती आयाम,अमित खाखा,अनूप तिवारी,मोहन सिंह,लालमन यादव,भरत सिंह,सुनील तिवारी,बलवंत सिंह,मुंद्रिका सिंह,पिंटू रहमान,सहित हजारों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close