नौकरी लगाने के नाम पर ली गई 50 हजार की रकम PIC मेंबर ने लौटाई …. वीडियो वायरल होने के बाद मचा था हड़कम्प

पेण्ड्रा ( जयंत पाण्डेय ।  नगर पंचायत पेंड्रा में आगनबाड़ी सहायिका की नोकरी लगाने के नाम पर एक PICमेम्बर के द्वारा युक्ति के पिता से 50 हजार रुपये ऐंठ लिए गए थे। शुक्रवार  को पेंड्रा नगर पंचायत के अध्यक्ष व PIC मेम्बरो के द्वारा PIC के मेम्बर शाहिद राईन को बुला कर सबके सामने फटकार लगाई गई तथा पीढ़िता के पिता को पैसे लौटाए।SDM ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।
18 जनवरी की रिपोर्ट के मुताबिक PIC  मेम्बर ने नियुक्ति के लिए मांगे 50 हजार और कहा कि सभी को व अधिकारियों को देना पड़ता है । नगर पंचायत के प्रेसिडेन्ट इन कोंशिल के सदस्य शाहिद राईन ने रितु  के पिता राजकुमार काछी से आगनबाड़ी सहायिका के पद पर बेटी रितु की नियुक्ति के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी। रितु के पिता ने बाजार से ब्याज पर 50 हजार रुपये की राशि कर्ज लेकर वार्ड क्रमांक 3 की पार्षद को दी थी  । पार्षद से राशि शहीद राईन के पास गई । इस खुलासे के बाद शुक्रवार को ही नगर पंचायत अध्यक्ष अरुण गणेश जायसवाल ने PIC की मीटिंग बुलाई और इस मामले को रखा। PIC के मेंम्बरो ने इस मामले को गंभीरता से लिया ।  नगर पंचायत के साथ PIC की खराब होती छवि का हवाला देते हुए पार्षद शाहिद को रुपये लौटने को कहा ।  PIC मेम्बर राईन ने आगनबाड़ी रितु के पिता के पास जाकर 50 हजार रुपये लौटाए व इस बात की जानकारी PIC मेम्बर व नगर पंचायत को दी। मामले ने इस वजह से भी तूल पकड़ लिया था , चूंकि पार्षद की ओर से रुपए माँगने का वीडियो वायरल हो गया था। यह वायरल वीडियो पेण्ड्रा इलाके के लोगों के बीच काफी चर्चित बी रहा। जिसके चलते नगर पंचायत की छवि खराब होते देखकर कार्रवाई की गई।
SDM  नूतन कवर पेंड्रारोड  ने कहा कि पीड़िता  अगर शिकायत करती है तो इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। आपराधिक प्रकरण का मामला लग रहा है।
शहर की जनता की मांग हे PIC मेम्बर पार्षद शाहिद राईन को इस्तीफा देना चाहिए व FIR  कर मामले की निष्पक्षता से जांच हो।
loading...
loading...

Comments

  1. By Shiv kumar choubey

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...