CBI के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव पर सुनवाई से अलग हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई

Shri Mi
2 Min Read

Bihar Shelter Rape Case, Supreme Court Bihar Shelter Case, Bihar Shelter Rape Case Cbi, Sc Bihar Shelter Home, News, India News, Muzaffarpur Shelter Home,नईदिल्ली।सीबीआई का एम नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाए जाने के खिलाफ दायर याचिक पर सोमवार यानी आज सुनवाई टल गई है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा, ‘वो सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्त करने वाली चयन समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे, लिहाजा वो इस पर सुनवाई नहीं करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अब गुरुवार को जस्टिस एके सीकरी की अध्यक्षता वाली बेंच इस पर सुनवाई करेगी.

इधर, 24 जनवरी को चयन समिति के सदस्य प्रधानमंत्री, चीफ जस्टिस और मल्लिकार्जुन खड़गे नए डायरेक्टर की नियुक्ति को लेकर मीटिंग करेंगे।

बता दें कि आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक से हटाए जाने के बाद इसकी कमान एम नागेश्वर को सौंपी गई है. सीबीआई निदेशक का प्रभार फिलहाल अतिरिक्त निदेशक एम नागेश्वर राव के पास है.

1986 बैच के ओडिशा काडर के आईपीएस अधिकारी एम नागेश्वर राव (तत्कालीन संयुक्त निदेशक) को 23 अक्टूबर, 2018 को देर रात को सीबीआई निदेशक के दायित्व और कार्य सौंपे गये थे. उन्हें बाद में अतिरिक्त निदेशक के रुप में प्रोन्नत किया गया था. लेकिन जब आलोक वर्मा फिर से सीबीआई निदेशक के तौर पर बहाल हुए तो वो हट गए थे. लेकिन आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद दोबारा उन्हें अंतरिम निदेशक नियुक्त किया गया.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close