CM भूपेश का ट्वीट-केंद्र की असहमति के बावजूद छग सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल में ही धान खरीदी करेगी

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।सोमवार को कैबिनेट मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी को लेकर ट्वीट किया।भूपेश ने लिखा कि सोमवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की बैठक में हमने यह फैसला लिया है कि केंद्र सरकार की असहमति के बावजूद छग सरकार 2500 रुपये प्रति क्विंटल में ही धान खरीदी करेगी. किसानों ने हम पर भरोसा जताया है और चाहे कुछ भी हो जाए, आसमान और जमीन एक हो जाए, हम किसानों के भरोसे को टूटने नहीं देंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रदेश में किसानों से 75 लाख मीट्रिक टन धान उपार्जन का लक्ष्य रखा गया था। अब तक 71 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की जा चुकी है। धान खरीदी के लिये 10 दिन का समय शेष है। 31 जनवरी 2019 तक लगभग 88 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी का निर्णय लिया गया है।केंद्रीय पूल में चावल की मात्रा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 32 लाख मीट्रिक टन करने केंद्र को दोबारा पत्र लिखा जाएगा।

केंद्रीय पूल में 24 लाख मीट्रिक टन धान का लक्ष्य था। केंद्र एवं राज्य पूल में चावल भेजने के बाद बचत 6ण85 लाख मीट्रिक टन धान का उपयोग नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close