कोल इण्डिया निदेशक ने कहा…एसईसीेएल देश को नाज…बोले..चिकित्सा के साथ सभी सुविधाएं होंगी बेहतर

बिलासपुर—निदेशक कार्मिक/औद्योगिक संस्थान कोलइण्डिया आर.पी. श्रीवास्तव ने एसईसीएल का दौरा किया। उन्होने बताया कि एसईसीएल कोलइण्डिया का सर्वश्रेष्ठ संस्थान है। इस बात में कोई दो राय नहीं कि एसईसीएल कोलइण्डिया लिमिटेड की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कम्पनी है।
                कोलइण्डिया लिमिटेड के निदेशक कार्मिक/औद्योगिक संस्थान आर.पी. श्रीवास्तव ने 20 जनवरी 2019 को एसईसीएल का दौरा किया। श्रीवास्तव के प्रथम एसईसीएल दौरे पर पहुंचे एसईसीएल के निदेशक कार्मिक  डाॅ. आर.एस. झा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने श्रीवास्तव का आत्मीय स्वागत किया। श्रीवास्तव ने कहा कि एसईसीएल कोयला उत्पादन के साथ-साथ श्रमिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता से लिया है। श्रीवास्तव ने एसईसीएल दीपका क्षेत्र के औषधालय का निरीक्षण किया। चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में  भर्ती किए गए मरीजों का हालचाल भी पूछा।
            श्रीवास्तव के साथ एसईसीएल के निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा, एसईसीएल संचालन समिति, एसईसीएल कल्याण मण्डल के सदस्य और क्षेत्रीय संचालन समिति, क्षेत्रीय कल्याण मण्डल के सदस्य भी मौजूद थे। सीआईएल निदेशक श्रीवास्तव ने दीपका औषधालय में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की सराहना की। साथ और भी बेहतर करने के टिप्स भी दिए। उन्होंने चिकित्सकों की कमी पर चिंता जाहिर की। आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या को दूर किया जाएगा।
                        श्रीवास्तव ने दीपका क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों के आवासों का भी निरीक्षण किया। लोगों से मुलाकात कर हालचाल पूछा। एसईसीएल प्रबंधन के आवासीय काॅलोनियों के रख-रखाव पर संतोष जाहिर किया। कोलइण्डिया निदेशक ने एसईसीएल केन्द्रीय चिकित्सालय गेवरा का भी भ्रमण किया। एसईसीएल के शीर्ष अधिकारियों, एसईसीएल संचालन समिति, एसईसीएल कल्याण बोर्ड के सदस्यों के साथ समीक्षा बैठक कर स्वास्थ्य सुविधा, आवासीय सुविधा पर चर्चा विस्तार से चर्चा की।
                   एसईसीएल कुसमुण्डा क्षेत्र के आवासीय काॅलोनी और विकास नगर डिस्पेंसरी का निरीक्षण कर प्रबंधन को और अधिक सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया। क्षेत्रीय चिकित्सालय कोरबा का अवलोकन करने के बीच उन्होने गीजर सुविधा को जनता समर्पित किया। अपने सम्बोधन में कोल इण्डिया निदेशक ने कहा कि कर्मचारियों के चिकित्सा एवं कल्याण के लिए भरसक प्रयास किया जाएगा। कर्मियों से कोयला उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने का भी आव्हान किया।
                 प्रवास के अंतिम कड़ी में श्रीवास्तव ने एसईसीएल कोरबा क्षेत्र में आयोजित अंतरकम्पनी बाॅलीबाल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के आसंदी से खिलाड़ियों को शुभकानाएं दी। एसईसीएल से मिल रही खेल सुविधाओं पर भी खुलकर बोले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *