नेशनल हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना प्रकाशन से पूर्व हुए नामान्तरण-बटांकन की होगी जांच

Shri Mi
2 Min Read

कोरबा।समय सीमा की बैठक में कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक ने आज विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने समय सीमा, जनदर्शन के लिए पृष्ठांकित प्रकरणों की समीक्षाा की और लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए अधिग्रहित की जाने वाली भूमि की अधिग्रहण प्रक्रिया के तहत अधिसूचना प्रकाशन से पूर्व हुए बटांकन, नामान्तरण की सूक्ष्म तरीके से जांच के निर्देश दिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर मो. हक ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम अन्तर्गत सूचीबद्ध सेवाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को लंबित प्रकरण निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होनंे नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि अधिनियम के अन्तर्गत आवेदकों को समय-सीमा के भीतर सेवाएं उपलब्ध नहीं कराने वाले एवं आवश्यक कारण प्रस्तुत नहीं करने वाले अधिकारियों सहित जिम्मेदार कर्मचारियों पर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। बैठक में कलेक्टर ने वन अधिकार पट्टा अन्तर्गत खण्ड स्तरीय सामुदायिक वन अधिकार पट्टा से संबंधित आवेदनों की समीक्षा के निर्देश एसडीएम को दिए।

पेंशन के प्रकरण लंबित न रहे- कलेक्टर ने उप संचालक समाज कल्याण विभाग को निर्देशित किया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन अन्तर्गत पात्र हितग्राहियों को समय पर पेंशन प्राप्त हो, इसकी नियमित मानीटरिंग करें। राज्य पेंशन से संबंधित जानकारी आनलाइन एण्ट्री करने के निर्देश भी दिए गए।

आश्रम-छात्रावास का निरीक्षण करें अधिकारी- कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारी को वन अधिकार पट्टा एवं छात्रावास, आश्रमों का निरीक्षण तथा एपीजे अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान अन्तर्गत चिन्हित स्कूलों का निरीक्षण तथा प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close