छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी को बचाने समिति का गठन, CM के सलाहकार प्रदीप शर्मा भी समिति में शामिल

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।राज्य शासन में जन घोषणा पत्र के सूत्र वाक्य छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गुरुवा ,घुरवा बाड़ी,गांव ला बचाना है संगवारी। के क्रियान्वयन के लिए मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन की अध्यक्षता में समितियों का गठन किया है। जिसमें मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन अध्यक्ष, अपर मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन वन विभाग सदस्य, अपर मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास सदस्य, अपर मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन कृषि एवं प्रौद्योगिकी विभाग तथा कृषि उत्पादन आयुक्त छत्तीसगढ़, सचिव मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ सदस्य, प्रदीप शर्मा मुख्यमंत्री के सलाहकार छत्तीसगढ़ सदस्य, सचिव छत्तीसगढ़ शासन कृषी विभाग सदस्य और सचिव छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग सदस्य होंगे।
उपरोक्त समिति को छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा,गरुवा,घुरवा और बाड़ी के संरक्षण संबंधी योजना के क्रियान्वयन के साथ-साथ घोषणा पत्र में शामिल विषयों के क्रियान्वयन के लिए संबंधित विभाग द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा हेतु अधिकृत किया जाता है।समिति के जो दायित्व होंगे उनमें योजना के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करना,विभाग द्वारा कार्य योजना का परीक्षण और अनुमोदन करना, योजना के क्रियान्वयन के लिए विभागों के मध्य संबंध में करना,योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करना।जन घोषणा पत्र के सूत्र वाक्य छग के चार चिन्हारी नरवा,गरुवा,घुरवा,बाड़ी गांव ला बचना है संगवारी,के क्रियान्वयन के संबंध में समिति के सदस्य सचिव सचिव छत्तीसगढ़ शासन कृषी विभाग होंगे और जनघोषणा पत्रों के अन्य विषयों की समीक्षा के लिए उपरोक्त समिति के सदस्य सचिव, सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close