शिक्षा कर्मियों को मिलेगा पुनरीक्षित वेतनमान, सभी विकास खंडों में लगाए जाएंगे कैंप , DEO का आदेश जारी

Chief Editor
2 Min Read
संविलियन,शिक्षाकर्मियों,chhattisgarh,pran,cps,ddoबिलासपुर । जिले के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षाकर्मियों ( अप्रशिक्षित शिक्षक पंचायत संवर्ग ) के लिए पुनरीक्षित वेतनमान के तहत वेतन निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर ने सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारी और प्राचार्य को एक आदेश जारी किया है। जिसमें वेतन निर्धारण के लिए सभी विकास खंडों में अलग-अलग आयोजित होने वाले शिविरों की जानकारी भी दी गई है।सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
 जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि उच्च न्यायालय बिलासपुर की ओर से पारित निर्णय के अनुसार ऐसे शिक्षक पंचायत संवर्ग जो अप्रशिक्षित थे,  जिन्होंने 8 वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली थी। परंतु अप्रशिक्षित होने के कारण उन्हें पुनरीक्षित वेतनमान प्रदाय नहीं किया जा रहा था ,उन्हें पुनरीक्षित वेतनमान स्वीकृत किया गया है ।   डीईओ ने इस संबंध में निर्देशित किया है कि ऐसे शिक्षक पंचायत संवर्ग जिनका संविलियन शिक्षा  / आदिम जाति कल्याण विभाग संवर्ग में 1 जुलाई 2018 की स्थिति में हो चुका है ,  उन्हें उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेशानुसार पुनरीक्षित वेतनमान में वेतन निर्धारण किया जाना है ।
  इसके लिए जिले के विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कैंप आयोजित किया जा रहा है ।सीपी पांडे जूनियर ऑडिटर ,सुमन यादव सहायक ग्रेड 3 और सूर्य प्रकाश कश्यप सहायक ग्रेड 2 के द्वारा वेतन निर्धारण किया जाना है ।निर्देश में यह भी कहा गया है कि खंड प्रभारी एवं सूची के अनुसार संबंधित शिक्षक पंचायत सेवा पुस्तिका के साथ अनिवार्यता उपस्थित रहे। संबंधितों से वेतन निर्धारण प्रपत्र भी पत्रक भी भराया जाना है । जानकारी दी गई है कि विकास खंड बिल्हा में 28 एवं 29 जनवरी  , मस्तूरी में 30 एवं 31 जनवरी , तखतपुर में 1 फरवरी , कोटा में 2 और 3 फरवरी  ,गौरेला में 4 फरवरी  ,पेंड्रा में 4 फरवरी और मरवाही में 5 फरवरी को कैंप लगाए जाएंगे।
close