कलेक्टर डॉ.अलंग ने किया पुनर्वास केन्द्र का निरीक्षण..कहा-मेन्यू के अनुसार हो पोषण आहार..व्यवस्था पर जताया संतोष

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग ने सभी कुपोषित बच्चों को मेन्यू के अनुसार पोषणयुक्त आहार दिए जाने को कहा है। उन्होने पेन्ड्रा स्थित पोषण पुनर्वास केन्द्र के निरीक्षण के सभी बेड भरे होने पर खुशी भी जाहिर की। उन्होने कहा कुपोषित बच्चों को कुपोषण से बाहर निकालना शासन की प्राथमिकता में शामिल है। प्रशासन सभी कुपोषित बच्चों को सुपोषित स्तर पर लाने के लिए किसी भी प्रयास को खाली नहीं जाने देगा।
                             कलेक्ट डॉ संजय अलंग ने रविवार को पेन्ड्रा स्थित पोषण पुनर्वास का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केन्द्र की हालत को देखकर कलेक्टर ने खुशी जाहिर की। इस दौरान कलेक्टर ने पुनर्वास केन्द्र के कर्मचारियों और स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया कि सभी कुपोषित बच्चों को मेन्यू के आधार पर पोषणयुक्त आहार दिया जाए। केन्द्र में सभी बेड को भरा हुआ देखकर कलेक्टर ने प्रसन्नता भी जाहिर की।
             निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अलंग ने कहा बच्चों को मेन्यू के अनुसार पोषणयुक्त आहार देना हमारी जिम्मेदारी है। सभी कुपोशित बच्चों को कुपोषण से बाहर लाना शासन की प्राथमिकता में शामिल है। बच्चे हमारे देश का भविष्य है। ऐसे में कुपोशण के रहते उनके सुनहरे भविष्य की कल्पना नहीं की जा सकती है। शासन और प्रशासन कुपोशित बच्चों को सुपोषण स्तर पर लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। पहले की अपेक्षा कुपोषण में काफी कमी भी आयी है।
                      अलंग ने कहा कि पोषण पुनर्वास केन्द्रों में इसी तरह कार्य कर अधिक से अधिक बच्चों को कुपोषण से बाहर लाया जा सकता है। उन्होने यह भी कहा कि किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी।
close