अंतागढ़ टेपकांड:जोगी बोले-हाईकोर्ट के जज की निगरानी में कराई जाए जांच

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।अंतागढ़ टेपकांड की एसआईटी जांच का स्वागत करते हुए अमित जोगी ने एक बयान जारी कर कहा है कि हाईकोर्ट के जज की निगरानी में जांच होनी चाहिए।उन्होंने कहा है कि अंतागढ़ से सम्बंधित दोनों टेपों के सम्बंध में मैंने 16 मार्च 2016 को विधान सभा में अपनी बात रखी थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

साथ ही साज़िशकर्ताओं के विरुद्ध आपराधिक मानहानि का न्यायालय में प्रकरण भी दर्ज करा था। इस सम्बंध में में ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश का 19 सितंबर 2018 का वो आदेश सलग्न कर रहा हूँ जिस की कंडिका (10) में स्पष्ट रूप से तथाकथित टेप में “कई तरह से लीपा-पोती करने” की बात पाई गई है और जिस आधार पर उसके पुनः जाँच के आदेश दिए गए हैं।

जोगी ने कहा है कि पूरे प्रकरण की एसआईटी अथवा अन्य किसी भी संस्था से निष्पक्ष जाँच एक पीठासीन उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में समय बद्ध तरीक़े से होनी चाहिए।
उपरोक्त जाँच के दायरे में वो 10 बेहद महत्वपूर्ण बिंदु भी सम्मिलित होने चाहिए जिनका मैंने अपने 2016 में विधानासभा के भाषण में उल्लेख किया था। ताकि, दूध का दूध और पानी का पानी हो सके और साज़िशकर्ता बेनक़ाब हो सके। इस बात पर आज भी मैं अडिग हूँ।
उधर, भाजपा ने भी अंतागढ़ टेपकांड की एसआईटी जांच का स्वागत करते हुए आशंका जताई है कि कहीं जांच भटक न जाए।

अमित जोगी ने माँग की है कि :
-पूरे प्रकरण की SIT अथवा अन्य किसी भी संस्था से निष्पक्ष जाँच एक पीठासीन उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में समय बद्ध तरीक़े से होनी चाहिए।
-उपरोक्त जाँच के दायरे में वो 10 बेहद महत्वपूर्ण बिंदु भी सम्मिलित होने चाहिए जिनका मैंने अपने 16 मार्च 2016 भाषण में उल्लेख किया था ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके और साज़िशकर्ता बेनक़ाब हो सके।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close