नगर निगम के सभी वाहनों के माइलोमीटर दुरूस्त होंगे, कमिश्नर ने दिए लागबुक मेंटेन करने के निर्देश

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने मंगलवार की दोपहर निगम सभागार में सभी विभाग प्रमुखों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों के कार्यों को जानने की साथ समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने वाहन विभाग प्रभारी को निगम के सभी वाहनों के माइलोमीटर को ठीक करने और हर समय लागबुक मेनटेन करने के निर्देश दिए।बैठक में सभी जोन के कार्यपालन अभियंता से जोन वाइस चल रहे बड़े निर्माण कार्यों की जानकारी ली गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसमें निर्माणाधीन सेंट्रल लाइब्रेरी, स्मार्ट सड़क निर्माण, साइंस कालेज मैदान निर्माण, ट्रांसपोर्ट नगर एवं गोकुल धाम सड़क व नाला निर्माण, प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत विभिन्न कंपोनेंट निर्माण आदि निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। 6 करोड़ की लागत से निराला नगर से पुराना बस स्टैंड होते हुए जवाली नाला निर्माण को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए गए और सभी निर्माणाधीन कार्यों में तेजी लाते हुए समय सीमा पर पूर्ण करने की बात कही गई।

इस दौरान आयुक्त ने राशन कार्ड वितरण की स्थिति का भी जायजा लिया। 360 कार्ड वितरण लंबित होने संबंधित अधिकारी द्वारा दी गई, जिसपर शीघ्र ही राशन कार्ड को बंटवाने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान सभी विभागों के कार्यों और आंकड़ों की जानकारी लेकर सभी कार्यों में तेजी लाने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही।

उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि आप सभी अच्छा काम कर रहे हैं और आगे हम एक टीम की तरह बेहतर कार्य करेंगे। यहां कार्य बहुत अच्छे हो रहे हैं, लेकिन हमें सभी कार्यों में परफेक्शन लाना है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में हर रोज लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं, बिना परेशानी के लोग किसी भी कार्यालय में नहीं जाते हैं। इसलिए ऐसे लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का कर्तव्यनिष्ठा पूर्वक निभाने की अपील की। बैठक में अपर आयुक्त श्री आरबी वर्मा, उपायुक्त श्री एसके दुबे, ईई पीके पंचायती, ईई श्री आरके शर्मा सहित सभी विभाग प्रमुख व जोन प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

निदान और समयसीमा की रोज हो अपडेट
बैठक के दौरान समयसीमा और निदान 1100 के निराकरण की स्थिति की भी जानकारी ली गई। समीक्षा के दौरान निराकरण की स्थिति पर नाराजगी भी जाहिर की गई। इस दौरान उन्होंने हर रोज निराकरण की अपडेट देखने और हर रोज की आनलाइन अपडेट कापी सुबह 11 बजे टेबल पर रखने के निर्देश पीए सत्यनारायण देवांगन को दिए।

जो जानकारी नहीं दे रहें हो उनपर लगेगा फाइन
बैठक के दौरान सूचना के अधिकार की स्थिति की भी समीक्षा की गई। इस दौरान बहुत सारे विभागों से समय पर जानकारी नहीं मिलने की बात कही, जिसपर जनसूचना अधिकारी श्री दिलीप तिवारी को संबंधित अधिकारियों पर फाइन अधिरोपित करने फाइल बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

सालिड वेस्ट के वाहनों पर हो स्मार्ट सिटी का प्रचार
समीक्षा के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए लगे मैकेनिज्म वाहन और सभी बड़े वाहनों में स्मार्ट सिटी के लोगों के साथ प्रचार करने के सुझाव दिए। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

क्वालिटी में कोई समझौता नहीं
समीक्षा के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सभी अधिकारियों को दो टूक कहा कि किसी निर्माण कार्य या योजना के कार्यों की क्वालिटी में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सभी कार्य की क्वालिटी 100 प्रतिशत होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन के लिए 24 घंटे तैयार रहने की बात कही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close