गौरंग बोबड़ेः कोर्ट की फटकार से जागा लैब..विशेष पुलिस वाहन में आयी जानकारी..फोरेंसिक रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— तीन साल पहले मैग्नेटो माल में गौरांग बोबड़े मौत मामले में हैदराबाद लैब ने फोरेंसिक रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे के साथ हाईकोर्ट में पेश किया गया है। बताते चलें कि बिलासपुर पुलिस ने लगातार रिपोर्ट को लेकर लैब से संवाद किया लेकिन लैब से रिपोर्ट मिलने में काफी देरी हुई। नाराज कोर्ट ने सीधे लैब से पत्रव्यवहार से गौरंग बोबड़े से जुड़ी रिपोर्ट को पेश करने का आदेश दिया। पुलिस प्रशासन ने कोर्ट के निर्देशानुसार लैब रिपोर्ट को आज हाईकोर्ट में पेश कर दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      बताते चलें कि तीन साल पहले मैग्नेटो मॉल में देर रात गौरंग बोबड़े की लाश बेसमेन्ट में मिली थी। इसके बाद मामले को लेकर जिले में जमकर प्रदर्शन हुआ। पुलिस प्रशासन पर भी उंगलियां उठाई गयी। मामला कोर्ट कचहरी तक पहुंचा। कई संगठनों ने सड़क पर वी वान्ट जस्टिस के नारे लगाए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले को लेकर चालान पेश किया गया। पुलिस ने हाईकोर्ट को यह भी जानकारी दी कि घटना स्थल की सारे सबूतों और अन्य मिली वस्तुओं के अलावा सारे तथ्यों को सबूत के साथ हैदराबाद स्थित फोरेंसिक लैब भेजा गया है। रिपोर्ट को जल्द ही पेश किया जाएगा।

           बताते चलें कि पुलिस ने घटना स्थल से मिले सभी सबूतों को जैसे कम्यूटर,सीसीटीवी,मोबाइल और अन्य वस्तुओं के साथ आस पास पड़ी जानकारियों को लैब के हवाल किया था। जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का निवेदन किया। बावजूद इसके पुलिस के बार बार मांग जाने के बाद भी हैदराबाद से रिपोर्ट नहीं मिली। रिपोर्ट को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने हाईकोर्ट के सामने लैब की सारी बातों को रखा। हाईकोर्ट ने लैब प्रबंधन की रिपोर्ट भेजने में लेटतलीफी को ना केवल नाराजगी जाहिर की। बल्कि पत्र व्यवहार कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। आज विशेष वाहन से रिपोर्ट को हैदराबाद से लाकर पुलिस प्रशासन ने हाईकोर्ट में पेश किया।

बंंद लिफाफे के साथ कड़ी सुरक्षा में रिपोर्ट पेश…विजय अग्रवाल..आईपीएस

एडिश्नल एसपी आईपीएस विजय अग्रवाल ने बताया कि माननीय न्यायालय के निर्देश पर फोरेंसिक लैब से मिले रिपोर्ट को सील बंंद लिफाफे में हाईकोर्ट के सामने पेश किया गया है। पुलिस प्रशासन ने विशेष वाहन से न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए रिपोर्ट को लाया गया। कड़ी सुरक्षा में सील बंद लिफाफे को हैदराबाद लाया प्राप्त किया गया। आज कोर्ट में सभी सामाग्रियों को सुपुर्द किया गया है।

close