विदेशी मुद्रा की स्मग्लिंग के आरोप में ईडी ने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को भेजा नोटिस

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान को फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) के तहत नोटिस भेजा है. आरोप है कि पाकिस्तानी गायक ने तीन साल विदेश मुद्रा को भारत से बाहर भेजा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गायक ने करीब 3,40,000 अमेरिकी डॉलर अवैध तरीके से कमाए, जिसमें से 2,25,000 रुपये भारत से बाहर स्मग्लिंग किए. इस मामले की जांच कर रही ईडी ने फेमा के तहत कारण बताओ नोटिस भेजकर राहत फतेह अली खान से जवाब मांगा है.

अगर ईडी राहत फतेह अली खान के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो पाकिस्तानी गायक पर स्मग्लिंग की गई राशि का 300 प्रतिशत जुर्माना लग सकता है. अगर उन्होंने जुर्माना नहीं भरा तो उन्हें लुकआउट नोटिस भेजा जाएगा और उनके भारत में शो करने पर बैन लग जाएगा. ईडी ने बताया कि राहत फतेह अली खान दिल्ली के बिजनेसमैन मोइन कुरैशी की शादी में भी शामिल हुए थे. साल 2011 में दिल्ली एयरपोर्ट पर राहत फतेह अली खान 1,15000 अमेरिकी डॉलर की राशि के साथ पकड़े गए थे.

उनके पास उस राशि पर दावा करने लायक कोई ठोस सबूत भी नहीं था. ईडी ने इस मामले की जांच की लेकिन राहत फतेह अली खान ने जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया. इस बीच राहत फतेह अली के मैनेजर, जो उनके साथ मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल था, की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई, जिसके कारण जांच में और देरी हुई.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...