एसईसीएलः बापू को नम आंखों से किया याद…सभी ने कहा…हमारे लिए शहीदों ने अपना सर्वस्व बलिदान किया

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— शहीद दिवस पर एसईसीएल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दिल से याद किया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों ने दो मिनट रखकर शहीदों को विनम्र और भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      एसईसीएल स्थित प्रशासनिक भवन के आगंतुक कक्ष में अधिकारियों कर्मचारियों समेत सभी लोगों ने महात्मा गांधी निर्वाण दिवस पर दो मिनट का मौन रख विनम्र श्रद्धांजिल दी है। सुबह  11 बजे एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन आगन्तुक कक्ष में आयोजित ’’शहीद दिवस’’ के अवसर पर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा, निदेशक तकनीकी (संचालन) कुलदीप प्रसाद, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री आर.के. निगम ने राष्ट्रपिता के जीवन को सबसे आदर्श बताया। अधिकारियों ने कहा राष्ट्रपिता ने जीवन भर परहित और देश के लिए काम किया। उन्होने अपना सर्वस्थ जीवन देश की सेवा को अर्पित कर दिया।

              अपने संबोधन में सह प्रबंध निदेशक ए.के.पन्डा ने कहा कि राष्ट्रपिता समेत भारत मां के सपूतों ने हमे आजादी दिलाने हंसते हंसते फांसी को चूमा। घर परिवार त्याग भारत माता को अंग्रेजों की बे़डियों से आजाद कराने कांटो भरा रास्ते को चुना। आज हम उन्हें सच्चे मन से नमन् करते हैं। साथ ही यह भी दुहराया कि शहीदों के मज़ारों पर लगेंगे हर बरस मेले।

                     देश के  इस दौरान विभिन्न विभागाध्यक्षो, अधिकारियों, कर्मचारियों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति में देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों को याद किया गया। सभी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को स्मरण करते हुए सम्मान स्वरूप 02 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

close