उत्कल एक्सप्रेस बाल बाल बची,पेंड्रा के पास टूटी थी रेल पटरी,40 मिनट रोकी गई ट्रेन

पेंड्रा(जयंत पाण्डेय)।सात राज्य से होकर गुजरने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस आज गुरुवार के दिन पेंड्रा के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने से बची।ठंड के प्रकोप के कारण पटरी टूटी हुई थी।जिस पर पटरी में काम कर रहे गैंगमैन की नजर पड़ी।उसी समय उसने अपने समीप स्टेशन मास्टर को सूचना दी। स्टेशन मास्टर के द्वारा ट्रेन के ड्राइवर को लाल झंडी दिखाकर रोका गया पटरी दो भागों में टूट गई थी थी।टूटी हुई पटरी पर तत्काल काम शुरू किया गया।लगभग 40 मिनट के बाद उत्कल एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन अचानक रुकने से ट्रेन पर बैठे यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया पटरी टूटने की जानकारी प्राप्त होते ही यात्रियों ने राहत की सांस ली।करीब चालीस मिनट के सुधार के बाद ट्रेन को आगे गंतव्य के लिये रवाना किया गया। वहीं पटरी टूटने की जानकारी मिलने और ट्रेन अचानक रोकने से यात्री दहशत में आ गये थे। उन्होंने बाद में गैंगमैन को शाबाशी और धन्यवाद दिया।

मण्डल रेल्वे के पीआरओ अंबिकेश साहू ने बताया कि दस बजे के आसपास टेंगन्माड़ा व खोंगसरा के बीच मे पेट्रोलिंग पार्टी को पटरी क्रेक दिखाई पड़ी।जिसकी सूचना तत्काल संबन्धित अधिकारियों और उत्कल स्टाफ को दी गई।तत्पश्चात ट्रेन को धीरे से पटरी से निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *