कलेक्टर ने बालक आश्रम कनकपुर का निरीक्षण कर एसडीएम को दिये निर्देश

Shri Mi
1 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)।विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के बालक आश्रम कनकपुर का कलेक्टर ने निरीक्षण कर छात्रावास अधीक्षिका से आश्रम की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर हीरालाल नायक ने ने छात्रों से छात्रावास में दी जा रही सुविधा एवं व्यवस्था के संबंध में जानकारी लेते हुए छात्रों से कविता एवं पहाड़ा पूछते हुए 16 से 19 तक पहाड़ा खुद सुनाकर बच्चों को अपने पीछे दुहराने को कहा। इस दौरान छात्र पवन सिंह ने गाना सुनाया,कलेक्टर ने पवन सिंह से अपने साथियों को भी गाना सिखाने को कहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बच्चों के मन से डर,भय,संकोच दूर करने के लिए छात्रावास अधीक्षिका से प्रतिदिन बच्चों को एकत्रित कर एक साथ गिनती, पहाड़ा,कविता,सामान्य ज्ञान सहित अन्य विधाओं को सामूहिक रूप से कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने छात्रावास अधीक्षिका को बच्चों की साफ-सफाई,स्वास्थ्य पर ध्यान देने,बच्चों की पढ़ाई स्तर सुधारने तथा भोजन,पेयजल,शौचालय को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज दुर्गेश वर्मा को स्वास्थ्य सुविधा हेतु विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं बच्चों के लिए स्वेटर की व्यवस्था,आश्रम में कार्यरत् मजदूरों की मजदूरी राशि का भुगतान,खेल-कूद सामग्री की व्यवस्था कराने हेतु आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी से चर्चा करने को कहा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close