शैलेश नितिन बोले – मोदी सरकार का चुनावी बजट,जमीनी हकीकत से कोसों दूर

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।बजट 2019 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि 2019 का बजट मोदी सरकार ने बड़े-बड़े सेल्फ गोल किये है। ग्रामीण भारत में व्याप्त असंतोष और समस्याओं को स्वीकार तो किया लेकिन मोदी सरकार द्वारा उठाये गये कदम प्रभावी नहीं है, अपर्याप्त है। मध्यम वर्ग के लिये किसी भी प्रकार का कोई उचित प्रावधान बजट में नहीं होना दुख का विषय है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

युवाओं के आगे मुंहबाये खड़ी बेरोजगारी की समस्या के समाधान के लिये कोई ठोस कदम बजट 2019 में नहीं उठाये गये। दो लोकसभा सीटों और राजस्थान की विधानसभा सीट में कांग्रेस की जीत से भाजपा सरकार में उत्पन्न भय मोदी सरकार के 2019 में बजट में साफ झलक रहा है।

बजट में किये गये भ्रष्टाचार मुक्त भारत के दावे झूठे निकले। राफेल महा घोटाले मोदी सरकार की ही देन है। मोदी सरकार भ्रष्टाचार के लिये देश की रक्षा जरूरतों से समझौता कर सिर्फ 126 की जगह 36 लड़ाकू जहाज खरीदे गये।

मंहगाई काबु करने में मोदी सरकार विफल हो रही है। गरीबो को 10 प्रतिशत आरक्षण तो दिया लेकिन नौकरिया नहीं दी। 34 करोड़ जनधन खाते खोलने का खोखला दावा किया गया लेकिन इन 34 करोड़ गरीबों के लिये कोई प्रभावी योजना 2019 के बजट से गायब है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बजट 2019 में जीएसटी और नोटबंदी का झूठा गुणगान किया गया हैं। पूरी तरह से विफल आयुष्मान योजना को बजट में दुनिया की सबसे बड़ी योजना कहना बजट की वास्तविकता को उजागर करता है।

 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close