सहायक शिक्षक फेडरेशन की वादा निभाओ रैली : फरवरी के बजट में घोषणा की मांग

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।प्रदेश के सहायक शिक्षको ने राज्य के सबसे बड़े संगठन छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले नवनियुक्त कांग्रेस सरकार के मुखिया माननीय भूपेश बघेल से मनुहार करते हुए, राजधानी रायपुर के बूढा तालाब में वादा निभाव रैली के माध्यम से जबदस्त रैली निकाल कर सरकार को अपनी 4 सूत्रीय मांगों को पूरा करने का याद दिलाते हुए एसडीएम को महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित तमाम विभागीय मंत्री व सचिव के नाम ज्ञापन/माँगपत्र सौपा।सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक 

Join Our WhatsApp Group Join Now

ज्ञात हो कि राज्य विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के बदले हुए परिवेश में यह एक दिवसीय जबदस्त आंदोलन था जिसने अपने माँगो को जनवरी के अनुपूरक बजट में पूरा नही करने के कारण आयोजित किया।

फेडरेशन से जुड़े संयोजक व मीडिया सेल के प्रभारी शिव सारथी ने बताया कि छग प्रदेश में प्राथमिक शाला में कार्यरत सहायक शिक्षक जिनकी संख्या 1 लाख के ऊपर है जिन्होंने चुनाव के पूर्व संविलियन मिलने के बावजूद भाजपा सरकार के खिलाफ जबदस्त आंदोलन खड़ा किया।

जिससे उत्साहित कांग्रेस पार्टी ने अपने जनघोषणा पत्र में शिक्षाकर्मीयो को 2 वर्ष में संविलियन तथा क्रमोन्नत का लाभ देने को प्रमुखता से शामिल किया जिससे उत्साहित वर्ग 3 ने अपना सहित अपने करीबियों का बहुमूल्य वोट कांग्रेस के पक्ष में दिया और किसानों के साथ 65 प्लस में कांग्रेस की सरकार बनाया।सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक 

अब जबकि कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री ने किसानों की सभी माँगो को पूरा कर दिया है अब बारी शिक्षाकर्मीयो की ही हैं परंतु अभी तक माँग पूरा नही होने से खिन्न 1 फरवरी को आंदोलन का सहारा लिया।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजको का कहना है कि अगर मुख्यमंत्री हमारी माँगो को फरवरी के मुख्य बजट में पूरा नही करता है तो लोकसभा चुनाव आचार सहिता के पूर्व अनिश्चित कालीन आंदोलन करेगा। येन परीक्षा के समय अगर यह आंदोलन होता है तो इसकी सारी जवाबदेही राज्य शासन का ही होगा।
आज के धरना,प्रदर्शन वादा निभाव रैली में प्रांतीय संचालक जाकेश साहू,शिव सारथी, रंजीत बनर्जी,सीडी भट्ट,मनीष मिश्रा,छोटे लाल साहू,अजय गुप्ता,अश्वनी कुर्रे, हुकेश चन्द्राकर सहित संभागीय प्रमुख तथा जिलाध्यक्ष,ब्लाक अध्यक्ष तथा हजारों की संख्या में बस्तर सरगुजा,सहित रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव, महासमुंद, दन्तेवाड़ा, बीजापुर सहित 27 जिले के सहायक शिक्षक शामिल हुए।उक्त जानकारी प्रदेश संयोजक व मीडिया सेल के प्रभारी शिव सारथी के द्वारा दिया गया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close