अमित जोगी के खिलाफ 420 का आरोप…गौरेला थाना में FIR दर्ज..समीरा पैकरा ने की थी 2013 में शिकायत

बिलासपुर—अमित जोगी के खिलाफ जन्म और निवास को लेकर झूठा हलफनामा के आधार पर गौरेला थाना में 420 का अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा के अनुसार अमित जोगी के खिलाफ मामला रविवार को ही दर्ज हुआ है। मामले की शिकायत भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने साल 2013 में लिखित में की थी. सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक 

                      गौरेला थाना में छत्तीसगढ़ जनता कांंग्रेस नेता अमित जोगी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर दर्ज का आधार साल 2013 में भाजपा नेत्री समीरा पैकरा की शिकायत को बनाया गया है। समीरा पैकरा ने साल 2013 मेंं चुनावी हार के बाद अमित जोगी के खिलाफ जन्म स्थान और नागरिकता को लेकर गौरेला थाने में शिकायत की थी। तात्कालीन समय शिकायत पर अपराध दर्ज नहीं किया गया।

                             बताते चलें कि समीरा पैकरा ने मामले को हाईकोर्ट में भी रखी। अपनी याचिका में समीरा ने हाईकोर्ट के सामने अमित जोगी की चुनाव को चुनौती दी थी। समीरा ने कोर्ट को बताया कि अमित जोगी ने अपने नामांकन में जन्म स्थान और नागरिकता की गलत जानकारी दी है। जबकि उनके पास मौजूद और जमा किए दस्तावेजों मेंं अलग जन्मस्थान का उल्लेख है। समीरा ने कोर्ट को बताया कि जोगी के कई दस्तावेज में जन्म स्थान टैक्सास का उल्लेख है। तो कही इंदौर में जन्मस्थान होना बताया गया है। चुनाव के दौरान उन्होने गलत जानकारी देकर अपना जन्मस्थान सालबहरा बताया है।

                       कुछ दिन पहले समीरा पैकरा की याचिका को हाईकोर्ट ने लम्बी सुनवाई के बाद यह कहकर खारिज कर दिया कि चूंकि चुनाव दुबारा हो चुके है। अमित जोगी का चुनावी कार्यकाल भी खत्म हो गया है। सलिए मामले में कुछ रह नहीं जाता है।

            इसके बाद गौरेला और बिलासपुर पुलिस ने मामले को संंज्ञान में लेते हुए आज कार्रवाई की है। पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने बताया कि समीरा पैकरा की साल 2013 की शिकायत को आधार बनाकर एफआईआर दर्ज किया गया है। अमित जोगी ने चुनाव आयोग को अलग और हाईकोर्ट को जन्मस्थान और नागरिकता को भिन्न जानकारी दी है। पुलिस ने अमित जोगी पर 420 का अपराध पंजीबद्ध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *