कोलकाता सियासी ड्रामे में कूदे अखिलेश यादव,मोदी सरकार के खिलाफ सीएम ममता बनर्जी का धरना,TMC कार्यकर्ताओं ने दो जगहों पर रोकी ट्रेन

Shri Mi
3 Min Read

कोलकाता. रविवार शाम वेस्ट बंगाल के कोलकाता में शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाले को लेकर सीबीआई पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार करने पहुंची तो हंगामा हो गया. पुलिस ने सीबीआई से वारंट दिखाने के लिए  कह, जब सीबीआई की ओर से कोलकाता पुलिस को वारंट नहीं मिला तो 5 सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया. वहीं कोलकाता पुलिस ने स्थानीय सीबीआई दफ्तर को भी घेर लिया. जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया. राजीव कुमार की करीबी मानी जाने वाली सूबे की सीएम और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी इस मामले में सीबीआई के खिलाफ खड़ी हो गईं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता का पूरा समर्थन दिया. वहीं बीजेपी ने इसे तानाशाही करार दी. कुछ ही देर में आलम इतना हो गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पार्टी के कई मंत्री, बड़े नेता और शहर के मेयर के साथ धरने पर बैठ गई हैं. ममता बनर्जी का कहना है कि वे जब तक मोदी को सत्ता से बाहर नहीं कर देंगी, जब तक चुप नहीं बैठेंगी. दूसरी ओर कोलकाता पुलिस सीबीआई दफ्तर से हट गई और सीबीआई की मांग के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ दफ्तर पर तैनात कर दी गई है.

इससे पहले रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का बचाव करते हुए उन्हें विश्व का सबसे बेहतर पुलिस अधिकारी बताया था. ममता का कहना था कि भाजपा नेतृत्व राजनीतिक बदले की ओछी भावना से काम कर रहा है. न सिर्फ राजनीतिक दल उनके निशाने पर हैं बल्कि पुलिस को नियंत्रण में लेने और संस्थानों को बर्बाद करने के लिए वे सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. हम इसकी निंदा करते हैं.

Kolkata Police Detains CBI Live Updates: चिटफंड घोटाले को लेकर कोलकाता में हुए सियासी ड्रामे को लेकर सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी किसी भी कीमत पर सत्ता पर रहना चाहती है. वो इतने डर चुके हैं कि उन्होंने सीबीआई का चुनावी एजेंट के रूप में इस्तेमाल शुरू कर दिया है.चिटफंड घोटाले को लेकर कोलकाता में मचे सियासी ड्रामे में आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा “देश का आम आवाम भाजपा और उसकी गठबंधन सहयोगी पक्षपाती CBI के ख़िलाफ़ है। हम सीएम ममता बनर्जी जी के साथ खड़े है. तानाशाही का नंगा नाच हो रहा है. लोकतंत्र पर सबसे बड़ा खतरा. संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर अभूतपूर्व संकट. चुनावी जीत के लिए देश को गृह युद्ध में झोंकने की कोशिश.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close