TMC का वेस्ट बंगाल बंद का ऐलान, ममता बनर्जी धरने पर, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट जाएगी CBI

Shri Mi
3 Min Read

कोलकाता।रविवार शाम वेस्ट बंगाल के कोलकाता में शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाले को लेकर सीबीआई पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार करने पहुंची तो हंगामा हो गया. पुलिस ने सीबीआई से वारंट दिखाने के लिए  कह, जब सीबीआई की ओर से कोलकाता पुलिस को वारंट नहीं मिला तो 5 सीबीआई अधिकारियों को हिरासत में ले लिया गया. वहीं कोलकाता पुलिस ने स्थानीय सीबीआई दफ्तर को भी घेर लिया.जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ गया. राजीव कुमार की करीबी मानी जाने वाली सूबे की सीएम और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी इस मामले में सीबीआई के खिलाफ खड़ी हो गईं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में सीएम ममता से बातचीत की है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता का पूरा समर्थन दिया. वहीं बीजेपी ने इसे तानाशाही करार दी. कुछ ही देर में आलम इतना हो गया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पार्टी के कई मंत्री, बड़े नेता और शहर के मेयर के साथ धरने पर बैठ गई हैं.

ममता बनर्जी का कहना है कि वे जब तक मोदी को सत्ता से बाहर नहीं कर देंगी, जब तक चुप नहीं बैठेंगी. दूसरी ओर कोलकाता पुलिस सीबीआई दफ्तर से हट गई और सीबीआई की मांग के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ दफ्तर पर तैनात कर दी गई है.

इससे पहले रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का बचाव करते हुए उन्हें विश्व का सबसे बेहतर पुलिस अधिकारी बताया था. ममता का कहना था कि भाजपा नेतृत्व राजनीतिक बदले की ओछी भावना से काम कर रहा है. न सिर्फ राजनीतिक दल उनके निशाने पर हैं बल्कि पुलिस को नियंत्रण में लेने और संस्थानों को बर्बाद करने के लिए वे सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. हम इसकी निंदा करते हैं.

  • संविधान बचाओ धरना पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सीबीआई को लेकर अभी भी धरना जारी है. मुख्यमंत्री कोलकाता में मेट्रो चैनल के पास रात भर बैठी रहीं उनके साथ कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी बैठे रहे.
  • पश्चिम बंगाल में चल रहे सीबीआई मुद्दे को लेकर मिदनापुर रेलवे स्टेशन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कई जगह रेल रोको विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. तो कई कई जगह आगजनी वाले माहौल बन गए है.
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सीबीआई को लेकर धरने पर बैठी हैं, वहीं सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने इस धरने को ड्रामा बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा और टीएमसी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close