कलेक्टर डॉ.अलंग ने कहा..मल्टी लेबल पार्किंग शहर की जरूरत…जल्द करें स्थान का चयन..निर्माण में लाएं तेजी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—कलेक्टर डॉ.संजय अलंग पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने सुबह शहर की यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। पार्किंग और निर्माणाधीन महाराणा प्रताप चौक फ्लाईओवर का भी निरीक्षण किया। यातायात व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कलेक्टर संजय अलंग ने निगम अधिकारियों को महाराणा प्रताप चौक में यातायात व्यवस्थित करने के निर्देश दिया है।
             कलेक्टर और पुलिस कप्तान ने शहर के चौक चौराहों का जायजा लेकर शहर की सबसे बड़ी यातायात समस्या को गंभीरता से लिया है। महाराणा प्रताप चौक यातायात स्थिति देखते हुे डॉ.अलंग ने कहा कि निर्माणाधीन फ्लाईओवर से आम नागरिकों को परेशानी नहीं होनी चाहिये। कलेक्टर ने अधिकारियों को बताया कि महाराणा प्रताप चौक रेलवे क्रॉसिंग पर अण्डरब्रिज बनाने के लिये कार्ययोजना तैयार करने को कहा। उन्होने कहा कि कार्ययोजना को जमीन पर उतारते समय समय इस बात का जरूर ध्यान रखा जाए कि रिंग रोड से आने वाला ट्रैफिक का दबाव महाराणा प्रताप चौक पर कम हो।
                   अधिकारियों के साथ कलेक्टर ने पुराना बस स्टैण्ड, मल्टीपरपज स्कूल, सिटी कोतवाली, पशु चिकित्सालय और लालबहादुर शास्त्री मैदान का भी जायजा लिया। कलेक्टर ने शास्त्री मैदान में उपलब्ध स्थान को मल्टी लेवल पार्किंग के लिये जगह देखी। अलंग ने निगम आयुक्त को स्थान चयन कर विस्तृत जानकारी पेश करने को कहा। कलेक्टर ने मल्टी लेवल पार्किंग को ऑटोमेटिक के साथ मैन्युअल करने पर भी जोर दिया।
                   जिला प्रमुख ने बताया कि वाहनों की पार्किंग के लिये जल्द उचित स्थान तय किया जाए। साथ ही मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जाए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम बिलासपुर देवेन्द्र पटेल, निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, कार्यपालन अभियंता नगर निगम पी.के.पंचायती विशेष रूप से मौजूद थे।
close