तेंदूपत्ता बोनस वितरण में अनियमितता की होगी जांच,बंद पड़ी नलजल योजनाओं को सुधारने के लिए चलाया जाएगा अभियान

सुकमा।उद्योग एवं वाणिज्य कर,आबकारी, मंत्री कवासी लखमा ने आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित आश्रम.छात्रावास में किए गए मरम्मत की जांच के निर्देश दिए हैं। सोमवार को सुकमा जिला कार्यालय की सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में लखमा ने कहा कि आश्रम.छात्रावास की मरम्मत के लिए राज्य शासन द्वारा उपलब्ध कराए गए राशि के अनियमितता की जानकारी मिली है। उन्होंने इसकी जांच के लिए समिति गठित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिले के कुछ क्षेत्रों से तेंदूपत्ता बोनस वितरण में हुई अनियमितता के शिकायत की भी जांच के निर्देश दिए।

श्री लखमा ने सुकमाए कोंटा और दोरनापाल में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा संचालित जल आवर्द्धन योजनाओं को शीघ्र पूर्ण करने के साथ ही बंद पड़ी या आधी.अधूरी नलजल योजनाओं को सुचारु रुप से संचालित करने हेतु अभियान चलानेे के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जल संसाधन विभाग को भी पूरी गति के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि मनरेगा योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सुकमा जिला प्रशासन द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है।

Read More- Chhattisgarh-छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी,11 कलेक्टर बदले,भूरे होंगे मुंगेली कलेक्टर,देखिए पूरी सूची

उन्होंने सभी विभागों से अधिक गति के साथ कार्य करने को कहाए जिससे लोकहितकारी योजनाओं को जन.जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा सके। उन्होंने राज्य शासन द्वारा नरवाए गरुवाए घुरवाए बाड़ी के लिए संकल्पित होकर कार्य करने की बात कही तथा इस योजना की सफलता के लिए जल संरक्षणए जल संवर्द्धन के लिए तेज गति से कार्य करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *