Bilaspur:सड़क तक दुकान लगाने वालों पर लगेगा जुर्माना,कलेक्टर डॉ अलंग ने कहा-होगी सख्त कारवाई

बिलासपुर।कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने शुक्रवार को मंथन सभाकक्ष में नगरीय निकायों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने सड़क के दोनों तरफ तत्काल रूप से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बिलासपुर शहर और अन्य नगरीय निकायों में सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण फैला हुआ है। इसके साथ ही दुकानदारों ने भी अवैध रूप से आगे तक दुकानें बढ़ा कर रखी हैं। जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल रूप से विशेष अभियान चलाकर सड़क के आगे तक फैले अतिक्रमण को हटाया जाए। इसके साथ ही जो दुकानदार सड़क तक दुकान को फैलाकर रखे हैं, उन पर जुर्माने की कार्रवाई भी करें। उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित करें कि सड़क के दोनों तरफ अवैध पार्किंग भी न होने पाये।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

बैठक में एसपी अभिषेक मीणा ने कहा कि सड़कों तक दुकानें बढ़ने से यातायात प्रभावित हो रहा है। अतिक्रमण हटाने में पुलिस भी सहायता करेगी।बैठक में कलेक्टर ने निगम अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में मल्टीलेवल पार्किंग पर भी विचार विमर्श किया। स्मार्ट सिटी की कंसल्टेंट कंपनी ने प्रजेंटेशन के माध्यम से विभिन्न प्रकार की मल्टीलेवल पार्किंग की जानकारी दी।

यह भी पढे-स्वास्थ्य विभाग मे तबादला-बिलासपुर,रायपुर और मुंगेली जिले के अधिकारी बदले

कंपनी के अधिकारियों ने प्रस्तावित स्मार्ट सिटी के बारे में बताया कि ट्रैफिक को दुरस्त रखने के लिये इंटेलिजेंट ट्रेफिक मैनेजमेंट सिस्टम रहेगा,जिससे यातायात सुगम रहेगा। इस व्यवस्था में सिग्नल भी इंटेलीजेंस सिस्टम पर आधारित होंगे।

यह भी पढे-Chhattisgarh बजट:बिलासपुर-जगदलपुर मे खुलेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल,बिलासपुर मे विशेष जेल बनाने का ऐलान

विभिन्न जगहों पर सिटी सर्विलांस कैमरे लगाए जाएंगे। कैमरों की मदद से गलत पार्किंग और गलत साइड से आवागमन पर रोक लगाई जा सकेगी। ये सभी गतिविधियां इंटीग्रेटेड सिस्टम में ऑटोमैटिक दर्ज हो जाएंगी।कलेक्टर ने कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में  सड़कों पर आपात स्थिति में महिलाओं की मदद के लिये ऐप विकसित करें, जो उन्हें आपात स्थिति में हर प्रकार की सहायता कर सके।

बैठक में अपर कलेक्टरबी एस उइके, सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, निगम कमिश्नर  प्रभाकर पांडेय, एसडीएम बिलासपुर श्री देवेंद्र पटेल,  वीरेंद्र लकड़ा, कीर्तिमान राठौर सहित समस्त अधिकारी मौजूद रहे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...