Bilaspur:बजट पर कॉंग्रेस की प्रतिक्रिया:पूरे हो रहे जन घोषणा पत्र के वादे

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ बजट पर प्रतिकृया व्यक्त करते हुए प्रदेश कॉंग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बजट का स्वागत किया है।साथ ही कहा है कि इससे स्पष्ट होता है कि कॉंग्रेस जन घोषणा पत्र मे किए गए वादे पूरा कर रही है।उन्होने कहा कि विधानसभा में प्रस्तुत बजट छत्तीसगढ़ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। नरवा, घुरूवा, गरूआ और बारी की चिंता का मुख्यमंत्री ने छ.ग. ग्रामीण विकास की ओर कदम बढ़ाया है। मनरेगा में प्राप्त राषि का सदुपयोग होगा। जन घोशणा पत्र में किये गये वादे पूरे होंगे। ग्रामीण अर्थ व्यवस्था पर सरकार ने जोर दिया है। उद्योग षिक्षा और व्यापार क्षेत्र में उभार के साथ रोजगार का भी अवसर प्राप्त होगा। बिलासपुर मेडिकल काॅलेज में सुपर स्पेषलिटी मल्टीपरपस हाॅस्पिटल की सुविधा मिलेगी। बर्न यूनिट बनाने की घोषणा का कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया है। सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

शुक्रवार को पेश हुए बजट को लेकर कॉंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा कि विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रांतिकारी बजट पेष किया है। ऐसा लग रहा था कि छत्तीसगढ़ी पुत्र छत्तीसगढ़ की बात कर रहा है। महिलाओं, बेरोजगारों और छोटे व्यापारियों के लिए बजट में प्रावधान किया गया। वहीं मनरेगा से ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को जोड़ने का क्रांतिकारी कदम उठाया है। सभी वर्गों को समान अवसर इस बजट में प्राप्त हुआ है। बजट में बिजली दर को लेकर बड़ी घोषणा की गई।

यह भी पढे-Bilaspur:सड़क तक दुकान लगाने वालों पर लगेगा जुर्माना,कलेक्टर डॉ अलंग ने कहा-होगी सख्त कारवाई

400 यूनिट तक विद्युत दर हाफ कर दिया गया है, जिसका सीधा मध्य वर्गीय परिवार को फायदा मिलेगा और 35 किलो चावल देने की घोशणा कर अनुकरणीय कदम उठाया है। पुलिस परिवार को लेकर कई लाभकारी घोषनाए की गई। नये थाने खुलेंगे और पुलिस चैकियों को प्रमोट किया जायेगा। आज के बजट नए बजट को प्रदेश सचिव महेश दुबे, रामशरण यादव, रवि श्रीवास, प्रमोद नायक, अरूण सिंह चैहान, विभोर सिंह, पूर्व विधायक दिलीप लहरिया ने भी स्वागत किया है।

यह भी पढे-Chhattisgarh बजट:बिलासपुर-जगदलपुर मे खुलेगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल,बिलासपुर मे विशेष जेल बनाने का ऐलान

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...