प्रदेश महामंत्री अटल ने कहा…बिलासपुर को सीएम की सौगात…बढ़ेगा अरपा का जल स्तर…खुलेगा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

बिलासपुर—-प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के बजट को जनआकांक्षाओं के अनुरूप बताया है। अटल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद पहली बार ऐसा बजट प्रस्तुत हुआ है जिसकी तारीफ चारो तरफ हो रही है। दरअसल मुख्यमंत्री ने जन-आकांक्षाओं का बजट पेश किया है।बजट सच्चाई के धरातल पर और जनहित में प्रस्तुत किया गया है।
                   अटल ने बताया कि अरपा नदी को लेकर मुख्यमंत्री महोदय से पूर्व में मांग थी कि अरपा नदी सूख कर नाला बन चुकी है। बिलासपुर की जीवनदायिनी पर योजना से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया था। मुख्यमंत्री ने पेश किए गए बजट में खोंगसरा के पास 70MCM जल भराव क्षमता का 30 मीटर ऊंचाई वाला बांध बनाने का एलान किया है। अरपा के जल स्तर को बनाये रखने के लिए हसदेव नदी का जल अरपा नदी में लाये जाने का प्रावधान किया गया है। ऐसा होने से न केवल बिलासपुर विधानसभा बल्कि कोटा,तखतपुर, बेलतरा, बिल्हा, मरवाही, मस्तूरी विधानसभा के किसानों को लाभ मिलेगा।  बिलासपुर जिले में अरपा के माध्यम से जल संवर्धन में वृद्धि होगी।
                          अटल ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण की घोषणा बजट में है। निश्चित रूप से अभूतपूर्व क़दम है।सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में सभी विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सक रखे जाएंगे। चिकित्सक डीएम लेवल के होंगे। लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के लिए शहर से बाहर नही जाना पड़ेगा। बैमा-नागोई के पास 100 एकड़ भूमि में नया केंद्रीय जेल बनाया जाएगा।
              प्रदेश महामंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर के लिए विकास के द्वार खोल दिए हैं। अटल ने कहा कि बजट से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस वायदे ही नही करती निभाती भी है। क्योंकि कांग्रेस जनहित के लिए संकल्पित है। अब राज्य और साथ ही शहर-जिले का वास्तविक विकास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *