कर्नाटक में विधायक खरीद टेप पर भड़की कांग्रेस,PM नरेंद्र मोदी और BJP से रणदीप सुरजेवाला ने पूछे ये सवाल

Modi Government, Congress, Indian Economy, Arun Jaitley, Narendra Modi, Economy, Randeep Surjewala, Bjp Government,नई दिल्ली. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को ऑडियो टेप जारी कर भाजपा नेता बीएस येदयुरप्पा पर विधायकों की खरीद-फरोख का आरोप लगाया था. शनिवार को कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने दोनों से ही कुछ सवालों पर जवाब देने के लिए कहा है. ये सवाल उन्होंने कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर उठाए हैं. उन्होंने एक ऑडियो टेप के हवाले से दावा किया है कि बीजेपी ने विधानसभा स्पीकर का इमान खरीदने के लिए 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था.

उन्होंने दावा किया है कि कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने भी विधायकों को खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीएस येदयुरप्पा की टीम ने भ्रष्टाचार को फैलाया है. उन्होंने दावा किया है कि बीएस येदयुरप्पा की लीक टेप से पता चलता है कि भाजपा और उनके नेता भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी और गलत काम करने के नीचले स्तर पर पहुंच गई है. वो कांग्रेस को नीचे खींचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

कांग्रेस ने कहा कि लीक टेप से पता चला है कि

  • बीएस येदयुरप्पा प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये देने का ऑफर दे रहे हैं. कुल 18-20 विधायकों को दल बदलने के लिए ऑफर दिया गया. 10 करोड़ रुपये प्रति विधायक के रेट से रिश्वत की कुल रकम 200 करोड़ रुपये हुई.
  • बीएस येदयुरप्पा ने 12 विधायकों को मंत्री पद और विभिन्न बोर्ड के लिए चेयरमैन पद ऑफर किया था.
  • बीएस येदयुरप्पा 10 करोड़ रुपये प्रति विधायक चुनाव के लिए दे रहे हैं ताकि कांग्रेस को तोड़ा जा सके.
  • खुलासा किया गया है कि विधानसभा के स्पीकर को 50 करोड़ रुपये की रिश्वत दी जाएगी.
  • खुलासा किया गया है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम लेकर कहा गया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जज से उन विधायकों के लिए बात करेंगे जो संविधान के उल्लंघन में शामिल हैं.
  • कहा गया कि कर्नाटक के गवर्नर को इसमें एक कटपुतलि की तरह इस्तेमाल किया गया.

इसी टेप पर रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी से ये सवाल किए हैं.

  • 10 करोड़ रुपये प्रति विधायक को देने वाला काला धन कहां से आया. भाजपा नेताओं को इतनी बड़ी राशी कौन दे रहा है?
  • क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार और काले धन के मामले में बीएस येदयुरप्पा और पार्टी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज करेंगे? क्या पीएम मोदी ईडी और सीबीआई रेड इन नेताओं के घर करवाएंगें? अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनका नाम सीधे इस मामले से जुड़ जाता है?
  • भाजपा के नेता कैसे दावा कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को विधायक के मामलों को ठीक करने के लिए संपर्क किया जाएगा? पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के किस संबंध और विश्वास का उल्लेख किया जा रहा है? क्या यह पीएम मोदी और अमित शाह के सब जानते हुए ये एक ठोस साजिश का हिस्सा है?
  • क्या सुप्रीम कोर्ट को बीजेपी नेताओं द्वारा उसकी निष्पक्षता और पक्षपातपूर्ण पूछताछ पर लगाए जा रहे निंदनीय और नापाक आरोपों का सू मोटू नोटिस नहीं लेना चाहिए और तो और ऐसे समय में जब पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नाम भी खुलकर सामने आ रहे हैं?

अंत में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को जवाब देना होगा. नहीं तो साफ हो जाएगा की चौकीदार ही चोर है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *