Bilaspur-काम पूरा नहीं,ठेकेदार को नोटिस,निगम कमिश्नर ने किया निरीक्षण,जवाली नाला पर बनेगा वर्टिकल गार्डेन

बिलासपुर-निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शनिवार को ओम नगर जरहाभाठा क्षेत्र, बृहस्पति बाजार व जवाली नाला सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान ओम नगर में नाला व सड़क निर्माण में लेटलतीफी करने और मलबा सड़क पर डालने के कारण क्षेत्र वासियों को आने जाने में परेशानी होने पर ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए। कमिश्नर सबसे पहले बृहस्पति बाजार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हैंडपंप के आसपास गंदगी होने और नाली की सफाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसकी तत्काल सफाई करने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने यहां के सब्जी व्यापारियों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने परिसर को स्वच्छ रखने और कचरा डस्टबीन में ही डालने की अपील की। इसके बाद बृहस्पति बाजार के बगल में बने गार्डन और लेबर शेड का निरीक्षण किया गया। सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
इस दौरान लेबर शेड के खाली रहने और सड़क पर ही जाम लगाने की बात सामने आई। इसपर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए श्रम विभाग अधिकारी से बातचीत कर लेबरों को शेड में व्यवस्थित करने की दिशा में कार्य करने की बात कही। इसके बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय ने बृहस्पति बाजार के पीछे जवाली नाला पर बने सड़क के इस छोर से स्व. लखीराम अग्रवाल आडिटोरियम तक पैदल चलकर निरीक्षण किया। सड़क के आगे कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

यह भी पढे-शहर को स्वच्छ बनाने चलेगी हमर बिलासपुर सुग्घर बिलासपुर मुहिम,लापरवाही हुई तो निगम अफसरो पर होगी कार्यवाही

इसी तरह इस पर बने बाउंड्रीवाल में स्मार्ट सिटी लोगो सहित टूडी व थ्रीडी वाल बनाने संबंधित कार्य करने की बात कही। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि चिल्ड्रन एक्टिविटी, साइकिलिंग सहित हैप्पिनिंग एक्टिविटी को शामिल कर सड़क को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर वर्टिकल गार्डन के रूप में विकसित करने की दिशा में कार्य करें।

Chhattisgarh- IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह निलंबित,ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया था एफआईआर

इसके बाद कमिश्नर श्री पाण्डेय जरहाभाठा ओम नगर पहुंचे। यहां नाला निर्माण के कार्य बंद मिला और निर्माण का मलबा सड़क पर डंप था, जिससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही थी। इसपर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने ठेकेदार को तत्काल नोटिस जारी कर एक माह के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान ईई श्री सुब्रतकर, एई श्री सुरेश बरूआ, उप अभियंता प्रिया सिंह सहित स्मार्ट सिटी के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
साइकिलिंग के लिए साइकिल भी होगा उपलब्ध
कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि जवाली नाला पुल को वर्टिकल गार्डन के रूप में विकसित किया जाएगा। इसमें लोग वाक कर सकेंगे और यंगर्स व बच्चों के लिए मनोरंजन के साधन भी होंगे। साइकिलिंग के लिए साइकल भी किराए पर उपलब्ध होगा। इसी तरह सड़क के खाली जगहों में लोगों को आकर्षित करने वाली एक्टिविटी पर फोकस कर कार्ययोजना तैयार की जा रही है। सड़क को सुंदर और आकर्षक बनाने की दिशा में जल्द ही कार्य शुरू होगा।
नागरिकों को न हो असुविधा इसका रखें ध्यान
निरीक्षण के दौरान नाले की सफाई सहित सड़क पर मलबा मिलने पर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसपर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि सड़क पर मलबा रखने से नागरिकों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए कार्य करने के साथ मलबा को हटाने का कार्य भी तत्काल होना चाहिए। नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को कमिश्नर श्री पाण्डेय ने दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *