धोखाधड़ी का आरोपी धमतरी से गिरफ़्तार…9 महीनों से था फरार…बैंक प्रबंधक न्यायिक रिमांड में गया जेल

बिलासपुर— तखतपुर में धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने धमतरी से गिरफ्तार किया है। आरोपी विकास कंवर तखतपुर में भारत फाइनेंसियल इनक्लूजन शाखा प्रबंधक के पद पर करता है। आरोपी विकास कंवर ने साप्ताहिक लोन किस्त की राशि को खाता में नहीं डाला। करीब दो लाख रूपए लेकर फरार हो गया था। शिकायत के बाद आरोपी पर धारा 420 का अपराध दर्ज किया गया था।

                         एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि तखतपुर में भारत फाइनेंसियल इनक्लूजन की शाखा है। फाइनेंसियल इनक्लूजन महिला समूह को स्वरोजगार और व्यवसाय के लिए लोन देने का काम करता है। शाखा प्रबंधक विकास कंवर के खिलाफ सुरेन्द्र पिता बाबूलाल साहू ने थाने में अमानत में खयानत की शिकायत की थी।

सुरेन्द्र ने पुलिस को बताया कि भारत फाइनेंसियल इनक्लूजन शाखा प्रबंधक तख़तपुर से बैंक ग्रामीण महिला समूह को स्वरोजगार/व्यवसाय करने के लिए लोन दिया जाता । महिलाएं साप्ताहिक लोन का क़िस्त अदा करती है। तात्कालीन ब्रान्च क्रेडिट मैनेजर विकास कंवर को 8 हितग्राहियों ने  194490 रूपए की किश्त खाता में डालने के लिए दी। लेकिन बैंक ने लोन की किश्त को खाता में नही डाला। करीब दो लाख रुपयों को लेकर फरार हो गया।

शिकायत के बाद पुलिस ने जाँच पड़ताल की। बैंक प्रबंधक के खिलाफ तख़तपुर में धारा आईपीसी की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया। अपराध दर्ज होने के बाद पिछले 9 महीनों से तखतपुर पुलिस फरार आरोपी का पतासाजी कर रही थी।

          पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एसडीओपी कोटा की अगुवाई में फरार आरोपी विकास पिता सित्तुराम केंवट उम्र 23 वर्ष साल को गांव छाती थाना कुरुद जिला धमतरी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी से पहले हिरासत में लेकर पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की। सित्तुराम ने अपराध करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक रिमांड में जेल लेकर जेल भेज दिया है।
               आरोपी की पतासाजी और गिरफ्तारी में विशेष रूप से तखतपुर थाना प्रभारी शरद चन्द्रा, एएसआई रामचंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक हेमसागर पटेल,  शिव साहू, आरक्षक राजेश डाहिरे, राजीव सिंह का महत्वपूर्ण की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *