Bilaspur:स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल किया गया जतियापारा तालाब,गार्डन की तर्ज पर होगा डेव्हलप

बिलासपुर।जरहाभाठा स्थित जतिया पारा तालाब को स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल कर गार्डन की तर्ज पर डेवलप किया जाएगा।बिलासपुर कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निर्माणाधीन तालाब का निरीक्षण कर इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर नए सिरे से स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।करीब 4 एकड़ क्षेत्र में जरहाभाठा जतिया तालाब सौदर्यीकरण कार्य निर्माणाधीन है। निर्माणाधीन तालाब का जायजा लेने कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय पहुंचे।
इस दौरान ईई प्रवीण शुक्ला उपस्थित थे, जिन्होंने तालाब निर्माण की तकनीकी जानकारी दी। इस दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने तालाब के चारों ओर गार्डन डेवलप करने और रेलिंग लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों को भी बुलाए गए थे, जिन्हें स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत तालाब डेवलपमेंट कार्य का नए सिरे से स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने कहा कि तालाब और इसके आसपास कापी जगह है, जिसे गार्डन की तरह डेवपल किया जा सकता है।
इसी तरह तालाब का एरिया पर्याप्त होने के कारण इसमें नौका विहार व अन्य मनोरंजन भी प्लान किया जा सकता है। गार्डन के चारों तरफ खाली जगहों को गार्डन की तरह डेवलप करने से यह बहुत आकर्षक होगा और क्षेत्र के लोग यहां आकर मार्निग वाक से लेकर हरा भरा माहौल का आनंद ले सकेंगे।
 तालाब में प्रवेश द्वार की जानकारी लेते हुए पार्किंग डेवलप करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को तालाब निर्माण के लिए पूर्व में हुए कार्य और वर्तमान की जरूरतों को देखते हुए नए सिरे से स्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एई सुरेश बरूआ, उपअभियंता प्रिया सिंह व स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित थे।
क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सौगात
जतिया पारा तालाब के सौंदर्यीकरण होने से क्षेत्र के लोगों को यहां सैर-सपाटे के लिए बेहतरीन जगह सौगात के रूप में मिलेगी। उन्होंने कहा कि पीपीपी मॉडल के तहत तालाब का निर्माण होगा, जहां सभी आयु वर्ग के लिए मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने कार्ययोजना बनाई जाएगी। इस दौरान उन्होंने जल्द ही निर्माण कार्य नए सिरे से शुरू होने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *