एनीकट निर्माण में लापरवाही,जलसंसाधन विभाग के 6 अधिकारियों पर निलंबन की गाज..सभी जगदलपुर अटैच

Shri Mi
1 Min Read

शिक्षक (पंचायत) केशव राम साहू,शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रोबा,विकासखण्ड फिंगेश्वर ,निर्वाचन कार्य,लापरवाही,निलंबित ,विधानसभा चुनाव,chhattisgarh,election,news,सहायक अभियंता कमलेश कुमार,छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल,कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह,बिलासपुर—जलसंसाधन संभाग पेड्रा बिलासपुर में अरपा नदी पर बनाए जा रहे सोनपुरी नगोई एनीकट के क्षतिग्रस्त रिपोर्ट के आधार पर 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इस आशय की जानकारी रायपुर से अवर सचिव छत्तीसगढ़ जलसंसाधन विभाग के पत्र से हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी के अनुसार एनीकट क्षतिग्रस्त की खबर के बाद मामले में जांच के लिए टीम का गठन किया गया था। टीम की रिपोर्ट पर छत्तीसगढ़ जलसंसाधन विभाग ने दोषी 6 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि क्षतिग्रस्त एनीकट एवं निर्माण कार्य में तकनिकी और गुण संबधि लापरवाही हुई है।

निर्माण कार्य में सीधे रूप से 6 अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी है। सभी 6 अधिकारियों को दोषी पाये जाने के बाद निलंबित किया जाता है। निलंबित किए गए अधिकारियों में तत्कालीन अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन उप-संभाग खोंगसरा एस.के.तिवारी, एम.पी.शर्मा, एम.एम.खान, बीएम सोनी, तत्कालीन उप-अभियंता खोंगसरा उप-संभाग ए.के.महोबिया, अनुसंधान अधिकारी वेदप्रकाश पाण्डेय तत्कालीन गुण नियंत्रण अधिकारी को के नाम शामिल हैं।

जल संसाधन विभाग कार्यालयीन आदेश के अनुसार निलंबित किए गए सभी अधिकारियों को निलंबधन की अवधि में  जगदलपुर में अटैच किया जाता है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close