Chhattisgarh:नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का असर, पांचवी परीक्षा के टाइम टेबल में हुआ बदलाव

narendra modi,government,curbs,heavy,school bags,no,home work,schools,heavy,school bagsरायपुर।नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के चलते शिक्षा विभाग ने 5वी की 6 अप्रैल को होने वाली प्रथम भाषा की परीक्षा में परिवर्तन किया है।यह परीक्षा 16 अप्रैल को होगी।लोक शिक्षण संचालनालय में पिछले दिनों पांचवी और आठवीं की परीक्षा समय सारणी जारी की थी।आठवीं की परीक्षा 30 मार्च से 12 अप्रैल और पांचवी की 2 अप्रैल से 9 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

मिली जानकारी के अनुसार 6 अप्रैल को नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा होनी है। इस परीक्षा में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में कक्षा पांचवी के विद्यार्थी सम्मिलित होते हैं।इसी दिन पांचवी की प्रथम भाषा हिंदी/अंग्रेजी/उर्दू और अन्य भाषा की परीक्षा है। ऐसे में एक ही दिनों में दोनों परीक्षा होने से 5 वीं के छात्रों के सामने उनकी स्थिति हो गई है।

कई छात्रों द्वारा शासन का ध्यान आकृष्ट कराया जाने के बाद शिक्षा विभाग में पांचवी की 6 अप्रैल को आयोजित परीक्षा तिथि में बदलाव किया है ।ताकि नवोदय विद्यालय की परीक्षा में शामिल हो सकें।6 अप्रैल को होने वाली परीक्षा अब 16 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। लोक शिक्षण संचालनालय ने संशोधित परीक्षा तिथि के संबंध में सभी जिला अधिकारियों को पत्र भी जारी की है।

Comments

  1. By umashankar sahu

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *