शिक्षक संघ की DEO से मुलाकात,अनुकंपा नियुक्ति सहित कई मांगो पर बनी सहमति

धमतरी-छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ जिला शाखा धमतरी के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष डॉ भूषण लाल चंद्राकर एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष देवनाथ साहू के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी धमतरी बृजेश बाजपेई से मुलाकात कर शिक्षक एलबी संवर्ग एवं पंचायत संवर्ग के विभिन्न लंबित मुद्दों पर सार्थक चर्चा किया। जिसमें प्रमुख रूप से मृत शिक्षक एलबी संवर्ग के परिजनों को शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के लिए कार्यवाही करने संबंधी चर्चा किया गया। जिसमें प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दिया गया की अनुकंपा नियुक्ति से संबंधित कार्यवाही की जा रही है जिसमें कार्यालय को प्राप्त आवेदन में से दो आवेदन अपात्र की श्रेणी में है जबकि शेष प्राप्त आवेदनों में जो थोड़ी बहुत दस्तावेजों की कमी है उसे पूर्ण कर पुनः कार्यालय में जमा करने संबंधित पत्र संबंधित विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं डीडीओ को जारी किया जा रहा हैसीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

मृत शिक्षक एलबी संवर्ग के सीपीएस राशि कटौती एवं समूह बीमा कटौती और अन्य सतत्व के भुगतान के लिए भी चर्चा किया गया। जिला पंचायत धमतरी द्वारा जारी निम्न से उच्च पद आदेश को पृष्ठांकन घर समस्त डीडीओ को यह आदेश प्रेषित करने के संबंध में चर्चा किया गया जिस पर संबंधित स्थापना शाखा प्रभारी को डीईओ सर द्वारा निर्देशित किया गया ।

यह भी पढे-Chhattisgarh:नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का असर, पांचवी परीक्षा के टाइम टेबल में हुआ बदलाव

स्वयं के व्यय से डीएड बीएड करने वाले एवं पीएचडी योग्यता धारी शिक्षक एलबी संवर्ग को नियमानुसार वेतन वृद्धि का लाभ प्रदान करने संबंधित चर्चा किया गया। जिस पर शासन से मार्गदर्शन प्राप्त कर कार्यवाही करने की सहमति बनी।

यह भी पढे-Bilaspur: कई कांस्टेबल का बदला थाना, एसपी ने जारी किया आदेश

संगठन को जिले में कार्यरत प्राचार्य की शिकायत प्राप्त हुई थी जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी महोदय से चर्चा की गई जिस पर उन्होंने सार्थक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रामबगस गंगबेर जिला सचिव बलराम तारम जिला सह सचिव डॉ आशीष नायक नगरी ब्लाक अध्यक्ष शैलेंद्र कौशल कुरूद ब्लाक अध्यक्ष दिनेश कुमार साहू धमतरी ब्लॉक कार्यकारी अध्यक्ष गेवा राम नेताम मगरलोड ब्लाक से प्रतिनिधि होमेश्वर साहू धमतरी ब्लॉक सह सचिव ज्ञानेश्वर सिन्हा सहित अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *