ग्रामीणों ने कहा…फोरलेन से उजड़ गया घर…सरकार मकान बनाकर दे..अन्यथा नहीं छो़ड़ेंगे स्थान

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर– तुरकाडीह वासियों ने जिला कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। ग्राम वासियों ने बताया कि फोरलेन निर्माण में बिना किसी पूर्व सूचना के हमारा घर तोड़ा जा रहा है। हम लोग बहुत ही गरीब हैं। शासन की तरफ से किसी प्रकार की मदद भी नहीं मिल रही है। जबकि अधिकारियों का कहना है कि घर तोड़कर फोरलेन का निर्माण किया जाएगा। ऐसे में हम बेघर लोग जाएं कहां।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               जिला कार्यालय पहुंचकर तुरकाडीह ग्राम वासियों ने शासन की महत्वाकांक्षी फोरलेन परियोजना का विरोध किया है। ग्रामीणों जिला प्रशासन को बताया कि तुरकाडीह ग्राम पंचायत से फोरलेन सड़क का निर्माण  किया जा रहा है। फोरलेन की जद में आने वाले घर को शासन ने तोड़ने का फरमान जारी कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि ज्यादातर घरों को तोड़ना शुरू भी कर दिया गया है। ऐसे में बड़े बुजुर्ग और बच्चे सभी लोग बेघर हो गये हैं।

                    ग्रामीणों ने बताया कि हमारी स्थिति भी मजबूत नहीं है..ना ही अधिक जमीन भी है। ऐसे में नया घर बनाना संभव भी नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार घर तोड़ने से पहले सूचना भी नहीं दी गयी। जिला प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि हमें फोरलेन को लेकर नहीं बल्कि घर टूटने की चिंता है। जब तक हम लोगों को शासन मकान बनाकर देने की व्यवस्था नहीं कता है। अपने मूल स्थान और घर नहीं छो़ड़़ेंगे। शासन घर बनाने के लिए जमीन प्रदान करे। यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो जिला कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर फोरलेन का विरोध करेंगे।

close