किसी भी सूरत में माफी योग्य नहीं होगी लापरवाही..संभागायु्क्त ने कहा…निर्देशों का कड़ाई से किया जाए पालन

बिलासपुर– संभागायुक्त टीसी महावर ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि पेयजल सुविधाओं को लेकर कोई और कभी भी समझौता नहीं किया जाएगा। यदि बुनियादी जरूरतों पर अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया तो कठोर कार्रवाई से उन्हें कोई नही बचा सकता है। यह बातें संभागायुक्त ने संभाग के सभी नगर निगम, नगर पालिका और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अपसरों के साथ बैठक के दौरान कही।महावर ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि किसी भी व्यक्ति को पेयजल समस्या को लेकर किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
                  संभागायुक्त टीसी महावर ने आज संभाग के सभी निगम,नगरपालिका और लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी के अालाधिकारियों की बैठक ली। उन्हें लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि पेयजल के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी उच्च स्तरीय पानी टंकियों की सफाई करने को कहा।
             संभागायुक्त महावर ने कहा कि शहर के उद्यानों की सफाई के साथ पानी सप्लाई पर ध्यान देना होगा। सभी नगर निगम और नगर पालिका के वार्डों में स्वच्छता, पेयजल  के साथ पानी सप्लाई का निरीक्षण किया जाए। साथ ही कमिश्नर प्रतिवेदन देने को भी कहा। महावर ने अधिकारियों को बताया कि पेयजल स्त्रोतों में जलस्तर बनाए रखने के लिये आसपास के नदी, नालों में कच्चा बंधान बनाया जाए। क्षेत्र में स्थापित हैण्डपम्प, नल जल योजना की जानकारी लेने के बाद उन्होने कहा कि यदि हैण्डपम्प खराब होता है तो तत्काल मरम्मत करायें। इसके लिये पर्याप्त संख्या में आवश्यक सामग्री रखें। सभी जिले में पेयजल स्थिति की विस्तार से जानकारी भी दें।
आचार संहिता का करना होगा पालन
                              संभागायुक्त टी.सी.महावर ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कमिश्नर कार्यालय में नगर निगम, नगर पालिका, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में कहा कि आचार संहिता का पालन कड़ाई से करना होगा। नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों में बिजली, पानी, शौचालय की साफ-सफाई, रैम्प इत्यादि की व्यवस्था करने को कहा। आचार संहिता लगने साथ संपत्ति विरूपण के प्रावधान के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये।कर्मचारियों डाटाबेस जिला निर्वाचन अधिकारियों को उपलब्ध कराने और  निर्धारित प्रशिक्षण प्राप्त कर व्यवस्थित शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लिये कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *