अब नगर निगम एमआईसी की हर मीटिंग में होगा अमृत मिशन का एजेंडा, बैठक में 17 प्रस्ताव पारित

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।अब हर एमआईसी की बैठक में अमृत मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाने के कार्य प्रगति स्थायी एजेंडा होगा। मेयर किशोर राय ने शहरवासियों को योजना के कार्यों से किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने की बात कही है। मेयर इन कौंसिल की बैठक में सर्वसम्मति से 17 प्रस्ताव पारित किए गए।शुक्रवार की शाम 4 बजे से मेयर इन कौंसिल की बैठक हुई।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस दौरान प्रस्ताव क्रमांक एक से लेकर 9 तक में शासन के विभिन्न पेंशन योजना के हितग्राहियों का एजेंडा पारित किया गया। इसी तरह प्रस्ताव क्रमांक 10 में विभिन्न विभाग में कार्यरत 352 कर्मचारियों की सेवा 59 दिवस के लिए वृद्धि की गई। प्रस्ताव क्रमांक 11 व 12 में दो वाहन चालकों की सेवा 6-6 माह की वद्धि की गई।

प्रस्ताव क्रमांक 13 में 25 नए नलकूप के लिए सबमर्सिबल मोटर पंप पेनल सहित केबल प्रदान करने नेगासिएशन की स्वीकृति दी गई। इसी तरह प्रस्ताव क्रमांक 14 में जल टेस्टिंग के लिए प्रयोगशाला, प्रस्ताव क्रमांक 15 में पंप अटेंडर के लिए जारी संशोधित वेतनमान, प्रस्ताव क्रमांक 16 में राजकिशोर नगर स्थित काम्प्लेक्स में दुकान लेने प्राप्त आवेदनों व प्रस्ताव क्रमांक 17 में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए इंडीपेंडेंट इंजीनियर एपाइंट की दर में नेगोसिएशन की स्वीकृति दी गई।

एमआईसी की बैठक के दौरान एजेंडा से संबंधित सवालों के जवाब कमिश्नर ने दिए। एमआईसी की बैठक के दौरान सांसद, विधायक व पार्षद निधि के तहत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा जोन वाइज किया गया। इस दौरान अपूर्ण कार्यों का जल्द पूर्ण करने और पार्षद निधि से प्राप्त आवेदनों में आचार संहिता के पूर्व टेंडर प्रक्रिया करने के निर्देश सभी जोन कमिश्नर को दिए गए।

अतिक्रमण पर हर रोज कार्रवाई, अवारा कुत्तों के लिए कार्ययोजना
एमआईसी की बैठक में दिन ब दिन अवैध बेजाकब्जा बढ़ने की बात एमआईसी सदस्यों ने कही। इस पर मेयर किशोर राय व कमिश्नर पाण्डेय ने हर रोज शहर के मुख्य मार्ग, चौक चौराहों और सामुदायिक स्थानों पर अवैध कब्जा पर रोटेशन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह आवारा कुत्तों का खौफ शहर वासियों पर बढ़ने और लोगों को परेशानी होने की बात कही गई। इस पर मेयर किशोर राय व कमिश्नर ने अवारा कुत्तों पर काबू पाने के महानगर व अन्य प्रदेशों में चल रही योजना की तर्ज पर वृहद कार्ययोजना बनाने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी डा. ओंकार शर्मा को दिए।

भाजपा पार्षदों ने की सौजन्य मुलाकात
बैठक के पूर्व भाजपा नेताओं ने कमिश्नर से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सभी पार्षदों से परिचय प्राप्त किया। चर्चा के दौरान नगर विकास कार्यों में तेजी लाने के साथ अवैध कब्जा पर कार्रवाई की बात जनप्रतिनिधयों ने की, जिसपर कार्ययोजना के तहत कार्रवाई करने बात कमिश्नर ने कही।

कोरबा निगम आयुक्त श्री दुबे का किया गया सम्मान
बिलासपुर में पदस्थ उपायुक्त एसके दुबे का स्थानांतरण कोरबा नगर निगम आयुक्त के रूप में हुई है। इस पर एमआईसी बैठक के बाद मेयर किशोर राय, कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय व निगम के अधिकारियों व एमआईसी सदस्यों द्वारा विदाई देने के साथ साल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान मेयर किशोर राय ने श्री दुबे के कार्यप्रणाली और अनुभव की प्रशंसा करते हुए सदैव शहर के विकास में मार्गदर्शन देने की बात कही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close