पुलवामा आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, कहा- ना करें कश्मीर यात्रा

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली।पूरा भारत हाल ही में हुए पुलवामा आतंकी हमले से दहल गया है. दुनियाभर से कई देशों ने आतंक के खिलाफ भारत का समर्थन किया है. वहीं ब्रिटेन ने पुलवामा आतंकी हमलों को मद्देनजर रखते हुए भारत को लेकर अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. ये एक ट्रैवल एडवाइजरी है. इस एडवाइजरी के जरिए ब्रिटेन सरकार ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि भारत के जम्मू-कश्मीर में यात्रा करने से बचें.

ब्रिटेन सरकार ने कहा है कि कुछ चुनिंदा इलाकों को छोड़कर जम्मू-कश्मीर की यात्रा से परहेज करें. बता दें कि ब्रिटेन ने भी दुनियाभर के देशों की तरह पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की है. अब ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) ने ब्रिटिश नागरिकों को चेतावनी दी है कि पाकिस्तान से सटे सीमाई इलाकों और पर्यटक स्थलों पर जाने से परहेज करें. इनमें जम्मू-कश्मीर भी शामिल किया गया है.

एडवाइजरी में कहा गया है कि नागरिक वाघा जा सकते हैं, हवाई मार्ग से जम्मू जा सकते हैं और जम्मू शहर में घूम सकते हैं. लद्दाख क्षेत्र में भी यात्रा कर सकते हैं.

एडवाइजरी के जरिए नागरिकों को पहलगाम, गुलमर्ग और सोनमर्ग जैसे पर्यटन स्थलों पर ना जाने की सलाह दी गई है. कहा गया है कि श्रीनगर जाने से भी परहेज करें. यदि नागरिक ऐसा नहीं कर सकते हैं तो बेहद जरूरी काम होने पर ही वहां की यात्रा करें.

नागरिकों को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी ना जाने के लिए कहा गया है. बता दें कि लंदन में भी पुलवामा हमले को लेकर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया. भारतीय मूल के लोगों ने हमले के विरोध में लंदन स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close