Bilaspur:नहीं रूक रही लुतरा शरीफ दरगाह में चोरी…कमेटी पदाधिकारियों में आक्रोश,केबल काटकर चोर दे रहे अंजाम

बिलासपुर—लुतरा शरीब दरगाह में चोरी की वारदात रूकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले पांच महीने में पांचवी बार चोरी हुई है। शिकायत के बाद भी ना तो चोरी रूक रही है। और ना ही चोरी को अंजाम देने वाले आरोपी ही पकड़े गए हैं। कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि आधी रात को दरगाह कमेटी के आफिस से अज्ञात चोरों ने दान पेटी से माल-असबाब को पार कर दिया है।सीपत थाना क्षेत्र में चोरो के हौसलें बुलंद है। बीती रात बाबा सैय्यद इंसान अली शाह लुतरा शरीफ दरगाह से अज्ञात चोरों ने दान पेटी से माल असबाब को पार कर दिया है। कमेटी पदाधिकारियों में गहरा आक्रोश है। कमेीट के एक पदाधिकारी ने बताया कि पिछले पांच महीने में अब तक दरगाह में पांचवी चोरी हो चुकी है। हमेशा की तरह थाने में मामला दर्ज कराया है। लेकिन पिछले चार चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
            पदाधिकारी ने बताया कि लगातार चोरी से जायरीन और कमेटी सदस्यों में पुलिस के प्रति गहरा आक्रोश है। अभी तक एक भी मामले में आरोपी को नहीं पकड़ा जा सका है।
                 मालूम हो कि 15फरवरी की रात इंन्तेजामियां कमेटी दरगाह लुतरा शरीफ के आफिस में रखा गया दरगाह की पांच दान पेटियों मे से लाखों रुपए चुरा लिया गया है। लुतरा शरीफ दरगाह में चोरों ने लगातार पांच महीने में पांचवीं चोरी को अंजाम दिया है। इसके पहले दरगाह दान पेटियों से हजारों रूपये चोरी की चोरी हुई। अज्ञात चोर हमेशा सीसीटीवी कैमरों के केबल को काट कर अपने मंसूबों को अंजाम दे रहा है।
                   लगातार चोरियो को देखते हुए इंन्तेजामियां कमेटी के सदर हाजी सैय्यद अकबर बक्शी ने दरगाह के सभी दान पेटियों को प्रति दिन दरगाह से हटाकर आफिस में रखवा देते हैं। लेकिन दरगाह आफिस की बिजली को पूरी तरह बंद कर करने के बाद चोर छज्जा के सहारे खिड़की से आफिस में दाखिल हुआ। दान पेटियों के ताला कुड़ी तोडकर रूपये निकल लिया। चोरियो की जानकारी सीपत थाना में किया गया। घंटनाओं को देखते हुए एफआईआर दर्ज कर धांरा 457 और 380 के तहत जांच के लिए दरगाह लुतरा शरीफ पहुंच कर घटनास्थल पर पहुंचे। जांच के लिए डा़ग के माध्यम से दरगाह परिसर क्षेत्र में जांच की गई है।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...