सावधानः शहीदों के नाम पर लूटपाट…फर्जी वेवसाइट से हो रहा करोड़ों का वारा न्यारा…ललित ने कहा गुमराह होने से बचे

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला के बाद उत्तेजक और अफवाहों का दौर सोशल मीडिया में जमकर चल रहा है। बुद्धिजीवियों ने इन तमाम पहलुओं पर चिंता जाहिर की है। बैंकर्स क्लब बिलासपुर ने लोगों को अफवाहों से सावधान रखने का बीड़ा उठाया है। लगातार संदेश जारी कर आम जनता से शांति के साथ अमन चैन बनाए रखने को कहा है। साथ ही अफावाहों से दूर रहने की सलाह दी है।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now
                        मालूम हो कि 14 फरवरी को पुलवामा के आतंकी हमले में भारत माता के वीर जवानों ने देश की सुरक्षा में अपने आप को अर्पित कर दिया। इसके बाद देश की जनता में भयंकर आक्रोश है। बैंकर्स क्लब की तरफ से प्रेस नोट में बताया गया है कि जनता का आक्रोश स्वभाविक प्रतिक्रिया है। लेकिन आम जन को सोशल मीडिया में अफवाहों से बचने की भी जरूरत है। जिससे लोगों को अन्य किसी प्रकार की परेशानियों का सामने नहीं करना पड़े।

                                   बैंकर्स क्लब बिलासपुर समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि वेवसाइटों में फर्जी अकाउन्ट परोसा जा रहा है। आम जनता से शहीदों और परिजनों के नाम जमकर रूपए वसूले जा रहे हैं। भावुक जनता अपने वीर सपूतों के सहयोग के लिए तन मन धन अर्पित करने का तैयार है। फर्जीवाडा

करने वाले लोग जनता की भावनाओं को कैश करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

                            ललित अग्रवाल ने बताया कि कई प्रकार का फेक संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। सभी मैसेज परस्पर विरोधी हैं। जैसे की जानकारी मिली है कि बिलासपुर के सैकड़ों सम्मानित और  बुद्धिजीवी फेक मैसेज का शिकार भी हो रहे हैं। बिना सोच समझकर मैसेज को फारवर्ड भी कर रहे हैं। जबकि इससे पहले मैसेज की सत्यता को परखा जाना जरूरी है।
              ललित ने बताया कि सिंडिकेट बैंक की बेवसाइट, के अलावा एक संदेश ऐसा भी चल रहा है जिसमें रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर देशवासियों से अपील क रहे हैं कि शहीदों के लिए जनता मुक्त हाथ से सहायता प्रदान करें। जबकि इस समय देश की रक्षा मंत्री सीतारमण है। समझने वाली बात है कि हम इसके बाद भी भावाओं में बहकर भूल पर भूल किए जा रहे हैं। चाहे अनचाहे ना केवल लोगों को गुमराह कर रहे बल्कि गुमराह भी रहे हैं।
                              बैंकर क्लब समन्वयक ने बताया कि वक्त का तकाजा है कि पूरा जनमानस वीर बलिदानियों के सम्मान में एकजुट खड़े हो। वीरगति को प्राप्त हुतात्माओं के परिवारों को आज हमारी  आवश्यकता है । कृपया भारत सरकार की अधिकृत वेबसाइट  bharatkeveer.gov.in  के माध्यम से ही बलिदानी हुतात्माओं के परिवार को सीधे आर्थिक मदद करें। सच्चे भारतीय बनें और गर्व की अनुभूति करें।
close