शाला विकास और गुणवत्ता सुधार के लिए अभिनव पहल :स्कूल से जुड़ेंगे नवयुवक

Shri Mi
2 Min Read

सूरजपुर।18 फरवरी को शासकीय प्राथमिक शाला झारपारा (पम्पापुर) के शाला प्रांगण में नवाचार के तहत् शाला विकास एवं शिक्षा गुणवत्ता सुधार करने हेतु गांव के नवयुवकों को शाला से जोड़ने एवं उनकी शत-प्रतिशत सहभागिता हेतु बैठक का आयोजन किया गया।शाला के नवाचारी शिक्षक गौतम शर्मा ने बताया कि बैठक का प्रारंभ करने से पूर्व पुलवामा में शहीद हुए 42 वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि शाला के बच्चों, शिक्षकों, नवयुवकों एवं उपस्थित ग्रामवासियों के द्वारा कैंडल जलाकर एवं 2 मिनट का मौन रखकर दिया गया I तत्पश्चात् बैठक प्रारंभ किया गया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

गौतम शर्मा ने आगे कहा कि – “हमारे आने वाली पीढ़ी के हाथों में शिक्षा का विकास है “ इसी उद्देश्य से आप सभी नवयुवकों को शाला के विकास एवं शिक्षा गुणवत्ता में सुधार हेतु मैं शाला परिवार के साथ जोड़ना चाहता हूं, जिससे हमारे शाला के बच्चों का सर्वागीण विकास हो सके।

बैठक में शाला की शिक्षा गुणवत्ता सुधार, अनुपस्थित बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति हेतु प्रयास करने, शाला भवन का जीर्णोद्धार हेतु किए गए प्रयास और आगे की रणनीति बनाने, शाला के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने हेतु नवयुवकों द्वारा शिक्षा दान करने आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा किया गया।

गांव के सभी नवयुवकों ने शाला विकास में अपनी शत् प्रतिशत भागीदारी निभाने की बात कही और पुन: 23 फरवरी को बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया।

इस अवसर पर शाला के सभी बच्चे, शिक्षक गौतम शर्मा, राजेंद्र जायसवाल एवं अनिता पैकरा तथा नवयुवक विनोद साहू, कमलेश साहू, संजू राम साहू, जितेंद्र साहू,बिंदेश साहू, कृष्णा कुमार ,दीपक साहू,संदीप साहू, प्रदीप साहू, बेचन साहू , संतोष कुमार, रमेश कुमार, अशोक साहू,राजेश साहू, दिनेश साहू, शाला के अन्य कर्मचारी भगवतिया साहू व आराधना साहू प्रमुखत :उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close