जिला अस्पताल में लगेगा बायोमेट्रिक मशीन…कलेक्टर डॉ.अलंग का आदेश ..परिसीमन कार्य में लाएं तेजी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— एक दिन में पीपीईएस साफ्टवेयर में एक दिन में एण्ट्री करें। कलेक्टर ने मंथन में आयोजित टीएल बैठक के दौरान सभी विभाग के अधिकारियों से कहा कि लोकसभा निर्वाचन में ड्यूटी लगाने के लिए पीपीईएस साफ्टवेयर में एन्ट्री बहुत जरूरी है। एन्ट्री में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
                        कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने सभी विभागों को पीपीईएस साफ्टवेयर में अधिकारियों और कर्मचारियों की एण्ट्री एक दिन के अंदर ही पूरा करने को कहा है। कलेक्टर ने बताया कि लोेकसभा निर्वाचन में ड्यूटी लगाने के लिये पीपीईएस साफ्टवेयर में एण्ट्री बहुत जरूरी है। एण्ट्री में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई होगी। कलेक्टर ने सेतु निगम के अधिकारियों से लाल खदान, ओव्हरब्रिज निर्माण में देरी पर अप्रसन्नता जाहिर की। उन्होने कहा कि शीघ्र ही निर्माण कार्य को पूरा करें।
               बैठक में कलेक्टर ने जिला अस्पताल की व्यवस्था को लेकर समीक्षा की। सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि बायोमेट्रिक मशीन की अटेंडेंस रिपोर्ट के आधार पर ही वेतन बनाया जाए। अस्पताल का स्टाफ समय पर पहुंचे। अस्पताल का वेस्टेज पानी की निकासी के लिये नाली बनाने निगम अधिकारियों को कलेक्टर ने निर्देश दिया। कलेक्टर ने कहा कि सोनोग्राफी के लिये आ रहे मरीजों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े, ऐसी व्यवस्था अस्पताल प्रबंधन सुनिश्चित करें।
                          बैठक में डाॅ. अलंग ने उद्यानिकी और कृषि विभाग के अधिकारियों को आॅर्गेनिक सब्जी, दाल, वनोपज और पेण्ड्रा क्षेत्र के चावल की बिक्री के लिये आउटलेट बनाने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने नगरीय निकायों के होने वाले परिसीमन की भी समीक्षा की। नगरीय निकायों के अधिकारियों को परिसीमन के कार्य में तेजी लाने को कहा। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रितेश अग्रवाल, सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर बी.एस.उईके, संयुक्त कलेक्टर एस.के.गुप्ता समेत सभी अधिकारी मौजूद थे।
close