जब कलेक्टर ने दिया सख्त निर्देश…डॉक्टरों का काटा जाए वेतन…बायोमेट्रिक के अनुसार ही बनाया जाएगा पेमेन्ट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

बिलासपुर—-कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने रेडक्रास मेडिकल और जन औषधि केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिला अस्पताल के अलावा बिना किसी पूर्व सूचना के सिम्स का भी मुआयना किया। इस दौरान कलेक्टर ने दवाओं के स्टाक और रजिस्टर का अवलोकन किया।  कलेक्टर ने डॉक्टरों के उपस्थिति पंजीयक का भी मुआयना किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने आज सिम्स और जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर के पहुंचते ही जिला अस्पताल और सिम्स प्रबंधन में खलबली मच गयी। डॉ. अलंग ने सबसे पहले सिम्स स्थित रेडक्रास सोसाईटी मेडिकल स्टोर की गतिविधियों का मुआयना किया। स्टोर में  दवाओं की जानकारी मांगी। दवा खरीदने वाले लोगों और मरीजों से बातचीत भी की।

              कलेक्टर ने सिम्स परिसर स्थित जन औषधि केन्द्र का भी निरीक्षण किया। दवाओं के स्टाॅक और स्टाॅक रजिस्टर का निरीक्षण किया। सिम्स निरीक्षण के बाद कलेक्टर सीधे जिला अस्पताल में धावा बोला। सिविल सर्जन के कक्ष में पहुंचकर डाॅक्टरों के अटेंडेंस रजिस्टर को चेक किया। अटेंडेंस रजिस्टर देखने के दौरान कलेक्टर ने पाया कि कुछ डाॅक्टर अभी भी देरी से आ रहे हैं। कलेक्टर के सवाल पर सिविल सर्जन डाॅ.एस.एस.भाटिया ने बताया कि अटेंडेंस रजिस्टर में देरी से आने वाले डाॅक्टरों के काॅलम में रेडमार्क कर दिया जाता है। बावजूद इसके कुछ डाॅक्टर साईन कर देते हैं।

                                नाराज कलेक्टर ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि ऐसे डाॅक्टरों के खिलाफ तत्काल वेतन कटौती की कारवाई हो। सभी का वेतन बायोमेट्रिक सिस्टम में दर्ज उपस्थिति के आधार पर ही बनाया जाए। जिला अस्पताल में किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद कलेक्टर बुधवारी स्थित रेडक्रास मेडिकल स्टोर का भी निरीक्षण किया।

              कलेक्टर ने बुधवारी रेडक्रास मेडिकल स्टोर समेत सभी रेडक्रास मेडिकल स्टोर में स्टाॅक रजिस्टर रखने के निर्देश दिये।बुधवारी स्थित मेडिकल स्टोर में स्थान बढ़ाये जाने की आवश्यकता जताई। निरीक्षण के दौरान जिला समन्वयक रेडक्रास सौरभ सक्सेना, नोडल अधिकारी रेडक्रास डाॅ.एम.ए.जिवानी, प्रभारी अधिकारी मेडिकल सेवाएं आदित्य पाण्डेय और अन्य जिम्मेदार अधिकारी मौजूद थे।

close