सिमगा में खंड स्तरीय चिंतन शिविर:अनुशासन-नई ऊर्जा स्काउट गाइड आंदोलन की प्रमुख उपलब्धि

Shri Mi
2 Min Read

सिमगा।भारत स्काउट एंड गाइड स्थानीय संघ सिंमगा के तारतम्य में विकास खंड शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में 22 फरवरी को विकासखंड स्तरीय चिंतन दिवस का आयोजन शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मुड़पार में आयोजित की गई ।जिसके मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम के सरपंच मनोज तिवारी जनपद सदस्य पुहपावती मानिकपुरी एवं आज के कार्यक्रम के रूप में विशेष रूप से ग्राम के पंच एवं विभिन्न विद्यालयों के स्काउट एवं गाइड सम्मिलित हुए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस कार्यक्रम में आज लार्ड बेटेन पावेल के जन्मदिवस को चिंतन दिवस के रूप में मनाया जाता है ।।इस दिन चिंतन दिवस का आयोजन कर सभी स्काउट और गाइड पूरे विश्व भर में इस को सम्मान देते हैं।इसी परिपेक्ष में सिंमगा विकास खंड में भी इस कार्यक्रम को मनाया गया।

मुख्य अतिथि की आसंदी से मनोज तिवारी ने कहा कि वास्तव में लार्ड बेटेन पावेल राष्ट्र को समर्पित एक नया अनुशासन और बच्चों की नवीन ऊर्जा का संचार के लिए एक नवीन प्रयोगशाला के रूप में अनुशासन और जीवन के पहलुओं को समझने के लिए स्काउट आंदोलन प्रारंभ किया।

जिसमें बच्चे अपने चरित्र का निर्माण कर जीवन के ऊपर सरलता रूप से वह कार्य कर लेते हैं ।। समर्पित एक नया अनुशासन और बच्चों की नवीन ऊर्जा का संचार के लिए एक नवीन प्रयोगशाला के रूप में अनुशासन और जीवन के पहलुओं को समझने के लिए स्काउट आंदोलन आरंभ किया।

जिसमें बच्चे अपने चरित्र का निर्माण कर जीवन के ऊपर सरलता रूप से वह कार्य कर लेते हैं इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय संघ के सचिव ईनूराम वर्मा, सिंमगा के प्रवक्ता अजय उपाध्याय, सह सचिव मनीष कुमार बघेल, धनेश्वर वर्मा, गणेश राम साहू ,डीटीसी कु. रजनी कला पाटकर, श्रीमती पायल वर्मा ,कुमारी आशा मिंज, कु .पुष्पांजलि ठाकुर ,कु. नीतू पटेल कु जानकी ध्रुव,राजा राम धृतलहरे गोविन्द साहू,मोहन वर्मा,श्रीमती सुजीता सी.आर.जनपद सदस्य प्रतिनिधि डॉ प्रदीपदास मानिकपुरी,मूलचंद वर्मा(पंच),तिहारु राम साहू (पंच)एवं विभिन्न विद्यालय से आए स्काउटर एवं गाइडर सम्मिलित हुए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close