नए एडिश्नल एसपी ने कहा..बिलासपुर से गहरा नाता…पूर्व पुलिस कप्तान के अभियान को अंजाम तक ले जाएंगे

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-नए एडिश्नल पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया है। नया पदभार लेने से पहले ओपी शर्मा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पदस्थ थे। पदभार लेने के बाद ओपी शर्मा ने बिलासागुड़ी में पहले ही दिन थाना प्रभारियों से रूबरू हुए। सभी से परिचय लिया और अपना भी परिचय दिया।
                         मालूम हो कि ओपी शर्मा के पहले एडिश्लन एसपी की जिम्मेदारी अर्चना झा संभाल रही थी। शासन ने दो दिन पहले ही अर्चना झा को जिला गुप्तचर विभाग में जोनल एसपी की जिम्मेदारी दी है।
                 ओपी शर्मा ने परिचय के दौरान ने बताया कि बिलासपुर से उनका पुराना नाता है। राज्य लोकसेवा की तैयारी बिलासपुर में रहकर की। कोचिंंग के दौरान जूना बिलासपुर रहने का मौका मिला। साल 2003 में डीएसपी के लिए चयन हुआ। शर्मा ने बताया कि एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर के साथ भी रहने का मौका मिला।
                        पत्रकारों से बातचीत के दौारन नए एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि उनका लक्ष्य बेहतर पुलिसिंग को अंजाम देना है। पूर्व में बिलासपुर के तात्कालीन पुलिस कप्तान आरिफ शेख के शुरू किए गए कम्यूनिटी पुलिसिंग अभियान को आगे बढ़ाना है। वर्तमान पुलिस कप्तान के दिशा निर्देश में चलते हुए पुलिस को जनप्रिय बनाने के साथ आम जनता के विश्वास पर खरा उतरना है।
                 ओपी शर्मा ने बताया कि शहर की पुलिसिंग बेतहर हो इसके लिए सीसीटीवी को चौक चौराहों पर लगाने के लिए जनप्रयास करेंगे। लोगों को पुलिस से जो़ड़ने का प्रयास करेंगे अपराध पर अंकुश लगाने हरसंभव कानून के अनुसार काम किया जाएगा। इसके अलावा थानेवार पेन्डेसी को खत्म करने का प्रयास किया जाएगा।
close