मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी अखिलेश और मायावती साथ लड़ेंगे चुनाव, सीटों का फार्मूला हुआ तय

Shri Mi
1 Min Read

Mayawati, Bsp, Mayawati On Twitter, Bsp,,Mayawati Reaction On Rajya Sabha Election Result Sp Bsp Gorakhpur Phulpur Bypoll,भोपाल।उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी अखिलेश यादव और मायावती साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे. 29 लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव की पार्टी 3 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. वहीं, मायावती की पार्टी बीएसपी 26 सीट पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. समाजवादी पार्टी बालाघाट, टीकमगढ़ और खुजराहों पर अपने उम्मीदवारों को खड़ा करेगी. जबकि बाकी सीटों पर मायावती कैंडिडेट को उतारेगी।

वहीं, उत्तराखंड में एक सीट पर एसपी और 4 सीट पर बीएसपी चुनावी मैदान में उतरेगी. समाजवादी पार्टी पौड़ी-गढ़वाल सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि यूपी में भी एसपी और बीएसपी में सीटों का बंटवारा हो गया है. यहां भी एसपी को एक सीट का नुकसान उठाना पड़ा है. अखिलेश की समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर लड़ेगी, जबकि मायावती की बीएसपी 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. कुल 80 सीटों में से 75 अपने पास रखने के बाद दोनों दलों ने तीन सीटें आरएलएडी और दो कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close